BCCI to auction IPL teams : आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई
खेल समाचार| नया इंडिया| BCCI to auction IPL teams : आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई

17 अक्टूबर को बोलियों के माध्यम से दो नई आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई: रिपोर्ट

मुंबई |  रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2021 सीजन के निर्धारित समापन के दो दिन बाद 17 अक्टूबर को दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी आयोजित करने की योजना बना रहा है। 17 अक्टूबर वह दिन भी है जब ICC T20 विश्व कप शुरू होता है। इसलिए संभावना है कि बोली मध्य पूर्व के शहरों में से एक – दुबई या मस्कट में हो सकती है। ( BCCI to auction IPL teams)

also read: 17 अक्टूबर को होगी 2 नई टीमों की नीलामी, IPL 2022

बोली प्रक्रिया की सदियों पुरानी प्रथा का पालन

क्रिकबज के मुताबिक BCCI ने पार्टियों को तीन अहम तारीखों- 21 सितंबर, 5 अक्टूबर और 17 अक्टूबर की जानकारी दी है। 21 सितंबर तक स्पष्टीकरण मांगा जा सकता है। आईटीटी (निविदा का आमंत्रण) दस्तावेज 5 अक्टूबर तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा और नीलामी 17 अक्टूबर को होने की संभावना है। यह भी बताया जा रहा है कि कोई ई-नीलामी नहीं होगी और बंद बोली प्रक्रिया की सदियों पुरानी प्रथा का पालन किया जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई की पुष्टि ( BCCI to auction IPL teams)

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई की पुष्टि की। सूत्र ने कहा कि बोली 17 अक्टूबर को होनी है, जबकि इसके बारे में 21 सितंबर तक पूछताछ की जा सकती है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 31 अगस्त को निविदा प्रक्रिया के माध्यम से 2022 सीज़न से टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए प्रस्तावित 2 (दो) नई टीमों में से 1 (एक) के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल करने के लिए बोलियां आमंत्रित की थीं। ( BCCI to auction IPL teams)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *