nayaindia best captain : भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ विकल्प
खेल समाचार| नया इंडिया| best captain : भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ विकल्प

केविन पीटरसन ने रोहित शर्मा को बताया भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ विकल्प

best captain

हाल ही में विराट कोहली ने टेस्ट प्रारूप में कप्तानी छोड़ी है। जिसने फैंस को एक बड़ा झटका दिया है। इसके बाद अगले टेस्ट कप्तान के लिए तलाश जारी है। इसके बाद क्रिकेट के सभी महानुभव अपनी-अपनी राय दे रहे है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को लगता है कि भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए भी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान होंगे। कोहली ने पिछले हफ्ते सात साल तक टीम का नेतृत्व करने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था। पीटरसन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट से इतर एएनआई से कहा कि विराट कोहली एक अच्छे कप्तान थे लेकिन अगर वह जाना चाहते हैं तो यह किसी का भी निजी फैसला हो सकता है, इसमें कोई दखल नहीं दे सकता। ( best captain )

also read: 125वीं जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम, इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा

रोहित शर्मा में नेतृत्व क्षमता बेहतरीन 

रोहित शर्मा भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान होंगे क्योंकि उनकी नेतृत्व क्षमता बहुत अच्छी थी और उनके पास पांच आईपीएल ट्राफियां हैं, इसलिए मुझे लगता है कि कोई भी उन्हें टेस्ट कप्तानी की दौड़ में हरा नहीं सकता। लीजेंड्स क्रिकेट लीग में अपने स्टिंग के बारे में बोलते हुए, पीटरसन ने कहा, “मैं मैदान पर वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हूं और हमारे लड़के बच्चों की तरह व्यवहार कर रहे हैं क्योंकि हम फिर से क्रिकेट खेलने के अपने उत्साह को छिपा नहीं सकते।

लीग वास्तव में पुराने खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक ( best captain )

उन्होंने कहा कि इस तरह की लीग वास्तव में पुराने खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है, हमारे पास अभी भी खेलने की क्षमता है और हम मैदान पर वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। पहले सीज़न लीजेंड्स क्रिकेट लीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर होंगे, अन्य क्रिकेट देशों में भारत, एशिया और बाकी दुनिया का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन टीमों में विभाजित किया जाएगा। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को क्रिकेट के महापुरूषों को अपने प्रतिस्पर्धी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में पसीना बहाने को देखने को मिलेगा। ( best captain )

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan : 30 दिनों में 5वें शहर में सांप्रायदायिक हिंसा, अब हनुमानगढ़ में इंटरनेट बंद…
Rajasthan : 30 दिनों में 5वें शहर में सांप्रायदायिक हिंसा, अब हनुमानगढ़ में इंटरनेट बंद…