nayaindia Deepak Punia Coach: दीपक पूनिया के कोच पर लिया गया बड़ा एक्शन
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स| नया इंडिया| Deepak Punia Coach: दीपक पूनिया के कोच पर लिया गया बड़ा एक्शन

Deepak Poonia के कोच पर लिया गया बड़ा एक्शन, मैच हारने के बाद रैफरी से की थी मारपीट

Deepak Punia

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: दीपक पूनिया (Deepak Punia) के विदेशी कोच मुराद गैदारोव (Deepak Punia Coach) को रैफरी के साथ मारपीट करने के लिये टोक्यो ओलंपिक से बाहर करने देने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने भी बर्खास्त कर दिया है। पूनिया के कांस्य पदक के प्ले-ऑफ में यह रैफरी मौजूद था। इस मैच में दीपक पूनिया हार गये थे। ये मुकाबला हारने के बाद पूनिया के कोच गैदारोव मैच रैफरी के कमरे में गये और उनके साथ मारपीट कर डाली।

ये भी पढ़ें:- फिर दूर हुआ Gold! सेमीफाइनल हार गए पहलवान Bajrang Punia, अब जीतना चाहेंगे ब्राॅन्ज

मारपीट के घटना के बाद खेल गांव में भी चर्चा फैल गई। बाद मेंयूनाईटेड विश्व कुश्ती (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने डब्ल्यूएफआई को अनुशासनात्मक सुनवाई के लिये बुलाया और मैच रैफरी पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन डब्ल्यूएफआई के महासचिव विनोद तोमर ने मामला संभाला। महासचिव विनोद तोमर ने इस बारे बताया कि, हमने उन्हें आश्वस्त किया कि गैदारोव को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया जायेगा। ऐसे में हम प्रतिबंध से बाल-बाल बचे हैं।

ये भी पढ़ें:- 50 करोड़ टीके लगे, 29 फीसदी आबादी को टीके की एक डोज

‘एक्रीडिटेशन’ किया गया रद्द
महासचिव के अनुसार, गैदारोव को भारत वापस भेजा जा रहा है ताकि वह अपना सभी सामान ले सकें। इसके बाद उन्हें उनके देश भेज दिया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने मामले की सुनवाई के बाद गैदारोव का ‘एक्रीडिटेशन’ रद्द कर दिया है।

पहले भी कर चुके हैं मारपीट
पूनिया के कोच गैदारोव (Deepak Punia Coach) बेलारूस की ओर से 2008 बीजिंग ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट हैं। गैदारोव को उनके व्यवहार के चलते पहले भी बाहर किया जा चुका है। 2004 ओलंपिक (Olympics 2004) में भी उन्होंने क्वार्टरफाइनल गंवाने के बाद एरीना के बाहर अपने प्रतिद्वंद्वी से हाथापाई कर डाली थी, जिसके बाद में उन्हें अयोग्य करार कर दिया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लखीमपुर खीरी: ट्रक से जा भिड़ी बस, 8 की मौत, कई गंभीर
लखीमपुर खीरी: ट्रक से जा भिड़ी बस, 8 की मौत, कई गंभीर