nayaindia ICC रैंकिंग में बड़ा बदलाव, 39 साल का प्लेयर नंबर-1...
खेल समाचार

ICC रैंकिंग में बड़ा बदलाव, 39 साल का प्लेयर नंबर-1…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: India TV News

ICC ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच लेटेस्ट टी20 रैंकिंग भी जारी की हैं। लेकिन बल्लेबाजों की रैंकिंग में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ हैं। और ऑलराउंडर्स में काफी उथल-पुथल देखने को मिली हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए लगातार आलोचनाओं के बीच अच्छी खबर सामने आ रही हैं। और बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी उन्हें बड़ा फायदा हुआ हैं। साथ ही भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी टॉप पर बने हुए हैं।

बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। और पिछले कुछ दिनों से हो रही कड़ी आलोचनाओं के बीच बाबर की रैंकिंग में उछाल देखने को मिला हैं। साथ ही इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर 2 पायदान ऊपर चढ़कर 5वें स्थान पर आ गए हैं। और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ट्रैविस हेड 6 पायदान ऊपर चढ़कर शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी टी20 ऑलराउंडर की रैंकिग में टॉप पर पहुंच गए हैं। और टी20 वर्ल्ड कप के बीच 39 साल के इस खिलाड़ी को बड़ा फायदा हुआ हैं। साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की 84 रन की जीत के दौरान 2 विकेट लेने के बाद रैंकिंग में उनका स्थान बढ़ा हैं। और नबी 2 पायदान की छलांग लगाकर शीर्ष रैंकिंग वाले ऑलराउंडर बन गए हैं। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस 3 पायदान ऊपर चढ़कर नबी से ठीक नीचे आ गए हैं। और नंबर-1 रैंक वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन रैंकिंग में नुकसान के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ियों को भी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी रैंकिंग में भी फायदा हुआ हैं। और न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले कप्तान राशिद खान ने तीसरा स्थान हासिल किया। साथ ही फजलहक फारूकी ने 2 मैचों में पांच और चार विकेट लेने के बाद छह पायदान की छलांग लगाकर चौथा स्थान हासिल किया। और इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। और इसी के साथ श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें :- 

IND vs USA : इस भारतीय खिलाड़ी के पास आखिरी मौका!

भारत और अमेरिका के बीच सुपर-8 की जंग, जानें किसका पलड़ा है भारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें