T20 World Cup India : कोहली की कप्तानी पर BCCI से ले सकता है विराट निर्णय...
खेल समाचार| नया इंडिया| T20 World Cup India : कोहली की कप्तानी पर BCCI से ले सकता है विराट निर्णय...

कोहली की कप्तानी पर BCCI से ले सकता है ‘विराट निर्णय’, मिल गये हैं संकेत…

T20 World Cup 2021 :

नई दिल्ली । T20 World Cup India : अगले महीने शुरू होने वाले T20 वर्ल्ड कप के पहले भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया. टीम की घोषणा में खास बात यह रही कि दो दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को इस टीम में जगह नहीं दी गई है. इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी विराट कोहली की कैप्टंसी पर खतरा मंडरा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी world test championshp हारने के बाद से खुश नहीं हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार BCCI ने संकेत दे दिए हैं कि यदि T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती तो कप्तान बदलने के विकल्प पर सोचा जाएगा. टीम की घोषणा के साथ महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के तौर पर चुने जाने को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

T20 World Cup India :

अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की मांग

T20 World Cup India : सिलेक्शन कमिटी में मौजूद रहे एक विश्वसनीय सूत्र के हवाले से यह खबर मिली है कि अलग-अलग फॉरमेट के लिए अलग-अलग कप्तान की मांग की जा रही थी. हालांकि बाद में ज्यादातर अधिकारियों ने इस बात पर सहमति बनाई कि वर्ल्ड कप के पहले इस तरह के कोई निर्णय नहीं लेने चाहिए. कुछ अधिकारियों का कहना था कि जब टेस्ट चैंपियनशिप के पहले बरसात हो रही थी तो फिर दो स्पिनरों को क्यों खिलाया गया. इसके साथ ही ज्यादातर अधिकारी विराट कोहली की जगह पर रोहित शर्मा को कप्तानी देने पर सहमत दिखाई दिए. उनका मानना था कि विराट कोहली पर अतिरिक्त दबाव के कारण उनके प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें – Tripura में हिंसक झड़प, पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ कर लगाई आग, CPM-BJP के कार्यकर्ता घायल, Watch VIDEO

रवि शास्त्री और कोहली की प्लानिंग से ज्यादा धोनी के दिमाग पर भरोसा

T20 World Cup India : BCCI द्वारा महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मैटर बना कर यह साफ कर दिया गया है कि उन्हें रवि शास्त्री और कोहली की प्लानिंग से ज्यादा महेंद्र सिंह धोनी के दिमाग पर भरोसा है. कई बार बीसीसीआई के अधिकारी भी प्लेइंग इलेवन को लेकर नाराज नजर आए हैं. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में महेंद्र सिंह धोनी का इसपर प्रभाव देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़ें-तालिबान के नए शिक्षा मंत्र ने कहा- पढ़ाई-लिखाई से कुछ नहीं होता PHD और Master’s degree की वैल्यू नहीं..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
VIDEO: येलो बिकनी में डांस कर ‘गोपी बहू’ हुई Viral, वीडियो ने उडाए होश
VIDEO: येलो बिकनी में डांस कर ‘गोपी बहू’ हुई Viral, वीडियो ने उडाए होश