बोल्ट का पर्थ टेस्ट में खेलना संदिग्ध

पर्थ। न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट का आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में गुरूवार से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। कप्तान केन विलियम्सन ने हालांकि कहा है कि वह बोल्ट को फिटनेस साबित करने का पूरा मौका देंगे जिससे उनके पास पर्थ में खेलने का विकल्प खुला है।

दरअसल पर्थ मैदान पर होने वाले डे-नाइट टेस्ट में स्विंग अधिक होने की उम्मीद है जिसके बोल्ट माहिर माने जाते हैं। मेहमान टीम ऐसे में बोल्ट को हर हाल में मैच में उतारना चाहता है।

विलियम्सन ने कहा कि बुधवार को टीम के ट्रेनिंग सत्र के बाद बोल्ट के मैच में उपलब्ध रहने को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी। उन्होंने कहा,“ हम ट्रेनिंग सत्र में बोल्ट के खेल को परखेंगे और उसके बाद मैच से पूर्व उनके खेलने को लेकर आखिरी फैसला किया जाएगा।

आस्ट्रेलिया दौरे पर आयी पड़ोसी न्यूजीलैंड टीम अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है जिसमें बोल्ट के अलावा अनुभवी बल्लेबाज़ रॉस टेलर भी शामिल हैं जिनके अंगूठे में चोट है जबकि ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव है। कप्तान ने कहा, रॉस अब ठीक हैं और उनकी चोट गंभीर नहीं है वहीं कॉलिन भी चोट से बेहतर हो रहे हैं।

गैर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फग्यूर्सन के पर्थ में उतरने की उम्मीद है। विलियम्सन ने कहा,“ हम खुश हैं कि हमारी टीम में लॉकी हैं। वह तेज़ गति से गेंद फेंक सकते हैं। इस मैच में दोनों ही टीमें अपनी बाहों पर काली पट्टी खेलकर उतरेगी जो हाल ही में व्हाइट आइलैंड पर ज्वालामुखी फटने से मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि स्वरूप होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares