गेंदबाजों की मददगार पिच से आत्मविश्वास मिला : कोहली - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

गेंदबाजों की मददगार पिच से आत्मविश्वास मिला : कोहली

कैनबरा। शुरुआती दो मैचों में बुरी तरह हारने के बाद भारत ने आज आस्ट्रेलिया को तीसरे एवं आखिरी वनडे में हरा कर सीरीज का विजयी अंत किया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि नए मैदान की गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच से उनकी टीम को आत्मविश्वास मिला।

शुरुआती दो वनडे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की फ्लैट पिच पर खेले गए थे जिसमें आस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था। तीसरा मैच मनुका ओवल मैदान की पिच पर खेला गया था

जहां आस्ट्रेलिया 303 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 13 रनों से मैच हार गई। मैच के बाद कोहली ने कहा, यह संतोषजनक बात है कि हमारी पारी के पहले हाफ में और आस्ट्रेलियाई पारी के दूसरे हाफ में हम दबाव में थे, लेकिन हमने दोनों बार वापसी की। मुझे लगता है कि पिच गेंदबाजों की मदद करने के लिहाज से काफी बेहतर थी और इससे हमें आत्मविश्वास मिला। हम इसके कारण आस्ट्रेलिया को दबाव में ला पाए।

उन्होंने कहा, 13-14 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद मैंने यह जाना है कि आपको उस तरह की वापसी करनी आनी चाहिए जो हमने की। कोहली ने इस मैच में 63 रनों की पारी खेली लेकिन उनके आउट होने के बाद भारत लड़खड़ाती दिख रही थी। हार्दिक पांड्या ने नाबाद 92 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 66 रनों की पारी खेली और 150 रनों की साझेदारी कर टीम को 302 का स्कोर दिया।

कोहली ने कहा, मैं थोड़ा और खेलना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्यवश आउट हो गया था। हार्दिक और जडेजा की अच्छी साझेदारी हुई। इसी की टीम को जरूरत थी। हम दिल से खेले और यही आस्ट्रेलिया में करना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});