ब्रावो ने लिया रिटायरमेंट से यू-टर्न

चेन्नई। पूर्व वेस्टइंडीज़ कप्तान ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट पर यू टर्न लेते हुये फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है और साथ ही खुद का अगले वर्ष होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये उपलब्ध बताया है। वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने हालांकि साफ किया है कि वह ट्वंटी 20 के अलावा अन्य कोई प्रारूप नहीं खेलना चाहते हैं।

ब्रावो ने चेन्नई में क्रिकइंफो से कहा, मैं यह घोषणा करता हूं कि वेस्टइंडीज़ के लिये मैंने ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिटायरमेंट से वापसी करने का फैसला किया है। यदि मेरा चयन होता है तो मैं टी-20 में पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी टीम के लिये खेलूंगा।

विंडीज़ टीम फिलहाल भारत दौरे पर है जहां वह ट्वंटी 20 सीरीज़ के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ब्रावो रिटायरमेंट के बाद से दुनियाभर में हो रही फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :- कुंबले ने की नंबर-4 पर श्रेयस को खेलाने की पैरवी

26 वर्षीय ऑलराउंडर ने वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के प्रबंधन में व्यापक बदलाव के बाद रिटायरमेंट से वापसी का फैसला किया है। कैरेबियाई बोर्ड में रिकी स्केरिट को डेव कैमरन की जगह अध्यक्ष चुना गया है जबकि पूर्व विश्वकप विजेता कोच फिल सिमंस भी राष्ट्रीय टीम के साथ वापसी कर रहे हैं। इस बदलाव के बीच कीरोन पोलार्ड को भारत दौरे में सीमित ओवर के दोनों प्रारूपों में कप्तान चुना गया है।

ब्रावो ने नये प्रबंधन की तारीफ करते हुये कहा कि वह इस बदलाव से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा,“ नया प्रबंधन आपको समझता है और आपसे बात करने को तैयार है, यही बड़ा फर्क है। यही कारण है कि मेरे लिये यह फैसला लेना इतना आसान हुआ कि मैं विंडीज़ का दोबारा प्रतिनिधित्व कर सकता हूं। मैंने कोच, कप्तान और अध्यक्ष से इस बारे में बात की है और उन्हें खुद को ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये उपलब्ध बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares