ब्राजील के फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रिहा - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

ब्राजील के फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रिहा

आसुनसियोन (पराग्वे)। ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रोबरटो एसिस को जाली पासपोर्ट पर प्रवेश करने के कारण छह महीने बाद अब रिहा कर दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश गुस्तावो अमरिला ने रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को दो साल की जेल की निलंबित सजा सुनाई और उन्हें रिहा करने का आदेश दिया।

इन दोनों को 16 लाख अमेरिकी डॉलर की जमानत राशि का भुगतान करने की सहमति के बाद अप्रैल में राजधानी असंसियन के चार सितारा प्लमारोगा होटल में स्थानांतरित किया गया था। मीडिया खबरों में कहा गया है कि दोनों भाई अब मंगलवार को रियो डी जनेरियो के लिए रवाना हो सकते हैं। रोनाल्डिन्हो 90,000 डॉलर के जुर्माने के लिए सहमत हुए हैं और दो साल तक हर तीन महीने में उन्हें ब्राजील के एक संघीय न्यायाधीश को समक्ष पेश होना होगा।

एसिस को 110,000 डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया और साथ ही दो साल तक उन्हें ब्राजील छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को मार्च में जाली पासपोर्ट से देश में प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पहले तो पराग्वे की जेल में रखा गया था, लेकिन बाद में उन्हें वहां से रिहा करके एक आलीशान होटल में नजरबंद कर दिया गया था। वह एक स्थानीय संस्था के निमंत्रण पर पराग्वे आए थे।

2018 में फुटबाल से संन्यास लेने वाले रोनाल्डिन्हो स्पेनिश क्लब बार्सिलोना, मिलान और पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेल चुके हैं। वह 2002 में फीफा विश्व कप जीतने वाली ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow