• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

ब्रॉड के छक्के से विंडीज 197 पर ढेर

Must Read

मैनचेस्टर। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (31 रन पर छह विकेट) की कहर बरपाती गेंदों से इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज पहली पारी में 197 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड को इस तरह पहली पारी में 172 रन की मजबूत बढ़त हासिल हो गयी।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 369 रन बनाये थे। वेस्ट इंडीज ने कल के छह विकेट मात्र 137 रन रन से आगे खेलना शुरू किया और 60 रन जोड़कर शेष चार विकेट गंवा दिए।आज गिरे चारों विकेट ब्रॉड के हिस्से में गए। ब्रॉड ने 14 ओवर में 31 रन देकर छह विकेट लिए।

ब्रॉड ने 62 रन की तूफानी पारी खेलकर इंग्लैंड को 369 रन पर पहुंचाया था और फिर छह विकेट निकाल कर विंडीज को घुटनों के बल ला दिया। ब्रॉड ने इन छह विकेटों से अपनी विकेट संख्या 497 पहुंचा दी है और वह 500 विकेट पूरे करने से मात्र तीन विकेट दूर रह गए हैं। कप्तान जैसन होल्डर ने 24 और शेन डावरिच ने 10 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों टीम के स्कोर को 178 रन तक ले गए। ब्रॉड ने होल्डर को पगबाधा कर इंग्लैंड को सातवीं सफलता दिलाई। होल्डर ने 82 गेंदों पर 46 रन में छह चौके लगाए। ब्रॉड ने 63वें ओवर में रहकीम कॉर्नवॉल और केमार रोच को पवेलियन भेज दिया। कॉर्नवॉल ने 10 रन बनाये जबकि रोच का खाता नहीं खुला।

ब्रॉड ने डावरिच को क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराकर विंडीज की पारी 197 रन पर समेट दी। डावरिच ने 63 गेंदों पर 37 रन में पांच चौके लगाए। ब्रॉड के छह विकेट के अलावा जेम्स एंडरसन ने दो विकेट लिए जबकि जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड ने लंच तक बिना कोई विकेट खोये 10 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 182 रन की हो गयी है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This