nayaindia bumrah big reavel :पहले टीम के साथियों को बताया था..
खेल समाचार| नया इंडिया| bumrah big reavel :पहले टीम के साथियों को बताया था..

जसप्रीत बुमराह का बड़ा खुलासा, विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने से एक दिन पहले टीम के साथियों को बताया था..

bumrah big reavel

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में उप-कप्तान हैं। बुमराह ने सोमवार 17 जनवरी को खुलासा किया कि ट्विटर पर इसकी आधिकारिक घोषणा करने से एक दिन पहले विराट कोहली ने केप टाउन के बाद एक बैठक में टीम को सूचित किया था। कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले के बारे में परीक्षण करें। हम एक टीम इकाई के रूप में बहुत करीब रहे हैं। वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह ने कहा कि उन्होंने एक बैठक में हमसे कहा कि वह टेस्ट कप्तानी से हट जाएंगे। उन्होंने हमें एक टीम के रूप में इसकी जानकारी दी और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनके नेतृत्व को बहुत महत्व देते हैं। हमने एक टीम के रूप में उन्हें एक कप्तान के रूप में टेस्ट टीम में उनके योगदान के लिए बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं। बुमराह ने आगे कहा कि पूर्व कप्तान कोहली हमेशा ग्रुप में लीडर रहेंगे (bumrah big reavel )

also read: राजधानी दिल्ली में कोरोना से आज 24 लोगों की मौत, 12 हजार 527 नए मामले

कोहली के नेतृत्व में टेस्ट डेब्यू ( bumrah big reavel )

उनकी टिप्पणी कोहली द्वारा शनिवार को घोषणा किए जाने के बाद आई है कि वह तत्काल प्रभाव से टेस्ट कप्तानी से हट जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से पार्ल में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला, एक खिलाड़ी के रूप में उनकी पहली सफेद गेंद वाली श्रृंखला होगी। बुमराह ने कहा कि देखिए, मैं उनके फैसले के बारे में फैसला देने के लिए यहां नहीं हूं। लेकिन हां, यह एक व्यक्तिगत निर्णय है और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि उनका शरीर कैसे प्रतिक्रिया दे रहा है और वह किस मानसिक स्थिति में हैं। हम इसका सम्मान करते हैं और यह रहा है उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हुई क्योंकि मैंने अपना टेस्ट डेब्यू किया। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, वह बहुत सारी ऊर्जा लाता है। वह हमेशा समूह में एक नेता रहेगा और उसका योगदान बहुत बड़ा रहा है और बहुत बड़ा होगा आगे भी जा रहे हैं। कोहली ने शनिवार 15 जनवरी को टेस्ट कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की ट्विटर पर घोषणा की।

टेस्ट कप्तान के रूप में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड

बल्लेबाज ट्वीट कर कहा कि टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर दिन 7 साल की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक लगन रही है। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है। सब कुछ किसी न किसी स्तर पर रुकना है। और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अब है। यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन प्रयास या विश्वास की कमी कभी नहीं रही है। मैंने हमेशा हर चीज में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास किया है। मैं करता हूं, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं, तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है। मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता। कोहली के पास भारत के टेस्ट कप्तान (68) के रूप में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड है और उनके पास एक भारतीय कप्तान (40) द्वारा सर्वाधिक टेस्ट जीत का रिकॉर्ड भी है। टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर कोहली से ज्यादा मैच सिर्फ ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ ने जीते हैं। (bumrah big reavel )

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten + 17 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका में सेना नहीं भेजेगा भारत
श्रीलंका में सेना नहीं भेजेगा भारत