nayaindia बुमराह अनोखा शतक लगाने के करीब , T20 World Cup में...
खेल समाचार

बुमराह अनोखा शतक लगाने के करीब , T20 World Cup में…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: BCCI

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में एक महारिकॉर्ड बना सकते हैं। और 30 साल का यह धाकड़ तेज गेंदबाज टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अनोखा शतक लगाने के बेहद करीब हैं। साथ ही बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक भारत 3 मैच खेल चुका हैं। और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका को मात देकर टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक लगाई हैं। साथ ही भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Super-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं।

जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा मुकाम हासिल करने के बहुत करीब हैं। और जसप्रीत बुमराह ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 65 मैचों में 79 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह अगर 21 विकेट और लेने में कामयाब रहते हैं। और तो वह इतिहास रच देंगे। साथ ही जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे। और जसप्रीत बुमराह इसी के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने वाले भारत के पहले और इकलौते गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत अगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचता हैं। और तो उसे अब आगे कुल 6 मैच और खेलने को मिलेंगे। साथ ही भारत को कनाडा के खिलाफ 15 जून को ग्रुप स्टेज का एक मैच खेलना हैं। और टीम इंडिया इसके बाद सुपर-8 दौर में 3 मैच खेलेगी। साथ ही इसके बाद टीम इंडिया के पास क्वालीफाई करने की सूरत में सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेलने का भी मौका होगा। और वेस्टइंडीज की पिचों पर जसप्रीत बुमराह का शानदार रिकॉर्ड हैं। साथ ही जहां टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा लेग खेला जाएगा। और जसप्रीत बुमराह ऐसे में विरोधी टीमों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अभी तक 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 79 विकेट हासिल किए हैं। और फिलहाल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं। साथ ही युजवेंद्र चहल ने 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट झटके हैं। और युजवेंद्र चहल ने टी20 इंटरनेशनल में 1 बार 5 विकेट हॉल लिया हैं। साथ ही जसप्रीत बुमराह के पास युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ने के अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने का मौका हैं।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज – 1. युजवेंद्र चहल – 96 विकेट
2. भुवनेश्वर कुमार – 90 विकेट
3. हार्दिक पांड्या – 80 विकेट
4. जसप्रीत बुमराह – 79 विकेट
5. रविचंद्रन अश्विन – 72 विकेट
6. अर्शदीप सिंह – 69 विकेट

यह भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया का यह बॉलर कर रहा बल्लेबाजी की तैयारी, अकेले दम पर…

यह प्लेयर रोहित के साथ करें ओपनिंग, कोहली को मिलेगा नंबर-3

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें