सीए ने की पुष्टि, अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन जाएगी भारतीय टीम

सिडनी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टेस्ट पर से संदेह के बादल हट गए हैं। अब यह साफ हो गया है कि भारतीय टीम सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करेगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन की यात्रा के लिए तैयार है ।

भारतीय टीम ब्रिस्बेन में कठिन क्वारंटीन नियमों को लेकर नाराज थी और ऐसा कहा जा रहा था कि वह अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती।

सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्वींसलैंड राज्य ने साफ कर दिया था कि सिडनी से ब्रिस्बेन आने वालों को कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा। हॉकले ने एक बयान जारी कर कहा, “हम क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि चौथे टेस्ट के लिए मजबूत बायोसिक्योरिटी प्लान तैयार किए जाएं। हम खिलाड़ियों और हर उस हितधारक की सुरक्षा को लेकर सचेत हैं, जो इस मैच से जुड़े हैं।”

एहतियात के तौर पर क्वींसलैंड राज्य ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था लेकिन वह कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स के बीच भारतीय टीम के स्वागत के लिए तैयार थी।

ब्रिस्बेन में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए गए थे और इसी को देखते हुए वहां पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया था। तीन दिन का यह लॉकडाउन सोमवार रात को समाप्त हो रहा है। साथ ही वहां कोरोना के मामले भी कम हुए हैं।

यह सुनने में आया है कि भारतीय टीम ने कुछ गारंटी लिखित में मांगी हैं और अब वह पूरी प्रक्रिया से संतुष्ट है। इसके बाद यह तय हुआ है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares