nayaindia बुमराह ने देश के लिए जो हासिल किया, उसे भूला नहीं सकते : शमी - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

बुमराह ने देश के लिए जो हासिल किया, उसे भूला नहीं सकते : शमी

हैमिल्टन। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम साथी जसप्रीत बुमराह का बचाव किया है। शमी ने कहा है कि बुमराह ने देश के लिए जो कुछ हासिल किया है, उसे भूलाया नहीं जा सकता है।

बुमराह को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था। बुमराह और शमी इस समय यहां सेडन पार्क में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारत के लिए खेल रहे हैं। इस मैच में शमी ने अब तक तीन और बुमराह दो विकेट लिए हैं।

शमी ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददातओं से कहा, “एक के बाद एक कई वनडे में बुमराह के कई मैच जिताऊ प्रदर्शनों को लोग कैसे भूल सकते हैं? मैं समझ सकता हूं कि हम किसी विषय पर चर्चा कर रहे हैं। सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्होंने दो मैचों में प्रदर्शन नहीं किया है।

आप सिर्फ मैच जीतने से ही उनकी क्षमता को नजरअंदाज नहीं कर सकते” उन्होंने कहा, “बुमराह ने भारत के लिए जो हासिल किया है, उसे आप कैसे भूल सकते हैं या कैसे उसे अनदेखा कर सकते हैं? इसलिए अगर आप सकारात्मक सोचते हैं, तो यह खिलाड़ी के लिए भी अच्छा होता है और उसका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।” शमी ने साथ ही बताया कि जब खिलाड़ी का खराब समय आता है तो कैसे लोग अपनी सोच कैसे बदल लेते हैं। शमी ने कहा, “लोग बहुत अलग तरीके से सोचते हैं और जब आप कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो आपके बारे में उनका ²ष्टिकोण बदल जाता है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

seventeen − 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चीन से चिंतित अमेरिका
चीन से चिंतित अमेरिका