केपटाउन टी-20 : मलान, बटलर ने दिलाई इंग्लैंड को एक और जीत - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

केपटाउन टी-20 : मलान, बटलर ने दिलाई इंग्लैंड को एक और जीत

केपटाउन। डेविड मलान और जोस बटलर के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए रिकार्ड साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे कर सीरीज अपने नाम कर ली।

मलान (नाबाद 99) और बटलर (नाबाद 67) ने दूसरे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी कर दक्षिण उफ्रीका द्वारा रखे गए 192 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से जीत ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रासी वान डर डुसेन (नाबाद 74) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 52) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 127 रनों की साझेदारी के दम पर 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया।

यह स्कोर मेजबान टीम लिए काफी साबित नहीं हुआ। मलान और बटलर के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने बिना किसी परेशानी के इसे हासिल कर लिया।

मलान ने अपनी 47 गेंदों की पारी में 11 चौके और पांच छक्के मारे। बटलर ने 46 गेंदों का सामना किया और तीन चौके, पांच छक्के मारे।मलान का स्कोर टी-20 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वोच्च स्कोर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस प्रारूप में पांचवां सर्वोच्च स्कोर भी है।दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *