टीम कल्चर में बदलाव चाहते हैं कप्तान तमीम इकबाल

ढाका। बांग्लादेश की वनडे टीम के नवनियुक्त कप्तान तमीम इकबाल खिलाड़ियों से श्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के लिए ‘टीम कल्चर’ में बदलाव के पक्षधर हैं।

पांच साल तक कप्तान रहने के बाद इस्तीफा देने वाले मशरफे मुर्तजा का स्थान लेने वाले तमीम मानते हैं कि बेहतर अनुशासन और सम्मिलित प्रयासों की बदौलत ही बांग्लादेश टीम नई ऊंचाइयों को छू सकती है।

बीसीबी ने तमीम को कप्तान बनने के लिए तैयार तो कर लिया है लेकिन वह दीर्घकालीन कप्तान होंगे या नहीं यह स्थिति अभी साफ नहीं हो सकी है।

शाकिब अल हसन की वापसी के बाद ही इस सम्बंध में पता चल सकेगा क्योंकि शाकिब सभी फारमेट्स के लिए कप्तान के तौर पर बीसीबी की पहली पसंद रहे हैं। शाकिब अभी दो साल के प्रतिबंध झेल रहे हैं जो इस साल अक्टूबर में खत्म होगा।

वेबसाइट क्रिकइंफो ने तमीम के हवाले से लिखा है, मैं सुधार के लिए छोटे-छोटे कदम उठाना चाहूंगा। जैसे हम किस तरह से अपनी ट्रेनिंग बेहतर कर सकते हैं। एक टीम के तौर पर हम और कितना बेहतर खेल सकते हैं। मैं किसी और के विकास में किस तरह मदद कर सकता हूं, इत्यादि। मैं यहीं से शुरुआत करूंगा।

हमें कुल मिलाकर टीम कल्चर के विकास पर ध्यान देना होगा, जिससे कि हर खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ दे सके। मैं चाहता हूं कि मैदान के अंदर और बाहर हम पेशेवर की तरह व्यवहार करें। बांग्लादेश को अपना अगला वनडे मुकाबला 1 अप्रैल को पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेलना है। इसके बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares