• डाउनलोड ऐप
Saturday, April 10, 2021
No menu items!
spot_img

Centurion ODI : फखर जमान का शतक, पाकिस्तान ने द.अफ्रीका को हराकर 2-1 से जीती सीरीज

Must Read

Centurion | फखर जमान (Fakhar Zaman) की शतकीय पारी और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान (Pakistan) ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 28 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। पाकिस्तान (Pakistan) ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमान (Fakhar Zaman) के 104 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 101 रन और बाबर के 82 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 94 रनों के दम पर 50 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम जनेमान मलान (Janman Malan) के 81 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 70 रन की पारी के बावजूद 49.3 ओवर में 292 रन ही बना सकी। बाबर आजम (Babar Azam) को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और फखर जमान (Fakhar Zaman) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इसे भी पढ़ें :-Champions League : रियल मेड्रिड ने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में लिवरपूल को हराकर 3-1 से जीत दर्ज की

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की ओर से मलान के अलावा काइल वेरिने ने 62, आंदिले फेहलुकवायो ने 54, कप्तान तेम्बा बावुमा ने 20 और केशव महाराज ने 19 रन बनाए। पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट, मोहम्मद नवाज ने तीन विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, हसन अली और उस्मान कादिर ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पाकिस्तान (Pakistan) को इमाम उल-हक और फखर ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी हुई। इमाम के आउट होने के साथ ही इस साझेदारी का अंत हुआ। इमाम ने 73 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 57 रन बनाए। इसके बाद फखर ने बाबर के साथ मिलकर पारी को गति दी और दोनों बल्लेबाजों ने टीम को सुखद स्थिति तक पहुंचाया। फखर के आउट होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की पारी थोड़ी लड़खड़ाई लेकिन बाबर एक छोर से पारी को संभाले रहे।

पाकिस्तान (Pakistan) की पारी में हसन अली 11 गेंदों पर एक चौका और चार छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि सरफराज अहमद ने 13 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की ओर से केशव महाराज ने तीन विकेट, एडन मारक्रम ने दो विकेट, आंदिले फेहलुकवायो और जेजे स्मट्स ने एक-एक विकेट लिया।

इसे भी पढ़ें :-Musana Open Championship : कुमानन ने नौकायन में रचा इतिहास, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, कोरोना वायरस की दूसरी लहर चिंता का विषय

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज Kovid-19 महामारी की दूसरी लहर पर गहरी चिंता व्यक्त की और केंद्र सरकार द्वारा बुनियादी आय समर्थन के लिए अपनी मांग भी दोहराई।

More Articles Like This