खेल समाचार

ICC बोर्ड ने सौरव गांगुली को पुरुष क्रिकेट समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया

ByNI Sports Desk,
Share
ICC बोर्ड ने सौरव गांगुली को पुरुष क्रिकेट समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया
अनिल कुंबले के अधिकतम तीन साल के कार्यकाल के बाद पद छोड़ने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बोर्ड ने BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को ICC पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि मुझे आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें अपने क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा। मैं पिछले नौ वर्षों में अनिल के उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें डीआरएस के अधिक नियमित और लगातार आवेदन के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय खेल में सुधार और संदिग्ध गेंदबाजी क्रियाओं को संबोधित करने के लिए एक मजबूत प्रक्रिया शामिल है। ( chairman of men cricket committee ) https://twitter.com/ICCMediaComms/status/1460853542080729090?s=20 also read: 1 नहीं दूसरी बार रोहित शर्मा ने Jaipur से की कप्तानी की शुरुआत

आईसीसी बोर्ड क्रिकेेट अफगानिस्तान क्रिकेट का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध

आईसीसी बोर्ड ने हाल ही में देश में हुए सरकारी परिवर्तनों के आलोक में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान में क्रिकेट की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक कार्यदल भी नियुक्त किया है। समूह में इमरान ख्वाजा (अध्यक्ष), रॉस मैकुलम, लॉसन नायडू और रमिज़ राजा शामिल हैं और आने वाले महीनों में बोर्ड को वापस रिपोर्ट करेंगे। ग्रेग बार्कले ने कहा कि आईसीसी बोर्ड आगे बढ़ने के लिए पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों को विकसित करने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा मानना ​​​​है कि ऐसा होने का सबसे प्रभावी तरीका हमारे सदस्य को इसके माध्यम से इसे हासिल करने के प्रयासों में समर्थन करना होगा। नई सरकार के साथ संबंध।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को जारी रखने की मंजूरी

क्रिकेट भाग्यशाली है कि अफगानिस्तान में सकारात्मक बदलाव को प्रभावित करने की स्थिति में राष्ट्रीय पुरुष टीम एक युवा आबादी वाले देश में बहुत गर्व और एकता का स्रोत है जिसने सबसे अधिक उथल-पुथल और परिवर्तन का अनुभव किया है। हमें उस स्थिति की रक्षा करनी चाहिए और एसीबी के माध्यम से बदलाव को प्रभावित करने की कोशिश करना जारी रखेंगे, लेकिन स्थिति की बारीकी से निगरानी करना और उसके अनुसार कोई भी निर्णय लेना जारी रखेंगे। आईसीसी बोर्ड ने समापन पर शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल के साथ दो साल की अवधि में नौ टीमों की लीग के अपने मौजूदा स्वरूप में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को जारी रखने की भी मंजूरी दी।

 योग्यता के लिए प्राथमिक अवसर रैंकिंग पर आधारित (chairman of men cricket committee )

इसके अलावा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के अगले चक्र 2027 में 14-टीम के आयोजन के विस्तार के बाद, बोर्ड ने मुख्य कार्यकारी समिति की एक सिफारिश को स्वीकार कर लिया कि इस आयोजन के लिए योग्यता के लिए प्राथमिक अवसर रैंकिंग पर आधारित होना चाहिए। पुरुषों की ओडीआई रैंकिंग में 10 सर्वोच्च रैंक वाली टीमों के साथ पूर्व-निर्धारित कट-ऑफ तिथि स्वचालित रूप से योग्यता प्राप्त करती है, और शेष को वैश्विक क्वालीफायर के माध्यम से निर्धारित किया जाता है। (chairman of men cricket committee)
Published

और पढ़ें