nayaindia एफए कप में चेल्सी ने लिवरपूल को हराया - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

एफए कप में चेल्सी ने लिवरपूल को हराया

लंदन। चेल्सी ने एफए कप में लिवरपूल को 2-0 से मात देकर चौथे राउंड में प्रवेश कर लिया है। कोच जर्गन क्लोप की टीम की यह चार मैचों में तीसरी हार है। इससे पहले शानदार फॉर्म में चल रही क्लोप की टीम को वाटफोर्ड ने मात देकर हैरान कर दिया था।

स्टैमफोर्ड ब्रिज में मंगलवार को खेल गए मैच में लिवरपूल के गोलकीपर एड्रियान की गलतियां बड़ी वजहें रहीं, लेकिन फिर भी चेल्सी के दमदार खेल के कारण उसे जीत मिली। जैसा की उम्मीद थी क्लोप ने अपनी अंतिम-11 में ज्यादा सब्स्टीट्यूट खिलाड़ियों को चुना था।

वहीं चेल्सी के कोच फ्रैंक लैम्पार्ड ने भी रिजर्व खिलाड़ियों को तरजीह दी थी। एनकोलो कांते, क्रिस्टियन पुलिसिक और टैमी अब्राहम चोटों के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। 21 जनवरी के बाद चेल्सी के लिए गोलकीपिंग कर रहे केपा ने कुछ अच्छे बचाव किए और सादियो माने के प्रयास को नकार दिया। इसके बाद उन्होंने एक बेहतरी ट्रिपल सेव किया जिसने दर्शकों को हैरान कर दिया।

दूसरी तरफ एड्रियान ने विलियन को काफी करीब से गोल करने से रोक दिया, लेकिन वह 13वें मिनट में विलियन को रोक नहीं पाए, जिन्होंने मिडफील्डर फाबिंहो की गलती से लिवरपूल को एक गोल से आगे कर दिया। इस बीच केपा ने एक बार फिर माने को गोल करने से रोक लिवरपूव को बराबरी का मौका नहीं दिया।

पहले हाफ का अंत चेल्सी ने 1-0 की बढ़त के साथ किया। दूसरे हाफ में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में गिने जाने वाले लिवरपूल के वर्जिल वान डीजिक ने एक गलती की और गेंद चेल्सी के रॉस बार्केले को पहुंचा दी। इस मौके को बार्केले ने नहीं गंवाया और एड्रियान को 64वें मिनट में छकाते हुए चेल्सी को दो गोल से आगे कर दिया। इसके बाद काफी प्रयासों के बावजूद लिवरपूल गोल नहीं कर पाई।

Leave a comment

Your email address will not be published.

10 − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड की राज्यसभा सीट किसको मिलेगी?
झारखंड की राज्यसभा सीट किसको मिलेगी?