• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

IPL 2021: दिल्ली ने चेन्नई सपुर किंग्स को हराया

Must Read

मुंबई। शिखर और पृथ्वी शॉ की धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली ने चेन्नई सुपरकिंग को 7 विकेट से हरा दिया। शिखर धवन ने 85 व पृथ्वी शॉ ने 72 रन बनाए। हालांकि चेन्नई सुपर किंग ने खराब फिल्डिंग की वजह से शिखर और पृथ्वी को आउट करने के कई मौके गवाएं।

पिछले सत्र से बाहर रहने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की 54 रन की आतिशी पारी और सैम करेन की 34 रन की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में 20 ओवर में सात विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि दिल्ली ने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और चेन्नई के हर गेंदबाज की वानखेड़े स्टेडियम में जमकर पिटाई की। दोनों के बीच 138 रन की ओपनिंग साझेदारी 13.3 ओवर में बन गयी। इस साझेदारी में पृथ्वी ने 38 गेंदों पर 72 रन में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। पृथ्वी को ड्वेन ब्रावो ने मोईन अली के हाथों कैच कराया। शिखर ने फिर अपने कप्तान ऋषभ पंत के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। शिखर जब अपने शतक से मात्र 15 रन दूर थे कि शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पगबाधा हो गए। शिखर ने 54 गेंदों पर 85 रन में 10 चौके और दो छक्के लगाए। शिखर अपनी इस पारी के साथ आईपीएल में चेन्नई टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शिखर ने चेन्नई के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली का 901 रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

कप्तान पंत ने मात्र 12 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाये जबकि मार्कस स्टोइनिस ने नौ गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 14 रन बनाये। स्टोइनिस तीसरे बल्लेबाज के रूप में टीम के 186 के स्कोर पर ठाकुर का दूसरा शिकार बने। पंत ने चौका मारकर मैच समाप्त किया और अपने आदर्श धोनी को आईपीएल के अपने पहले मुकाबले में शिकस्त दे दी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This