nayaindia चेन्नई टेस्ट : जीत से तीन विकेट दूर भारत - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

चेन्नई टेस्ट : जीत से तीन विकेट दूर भारत

चेन्नई। लेग स्पिनर अक्षर पटेल (3/41) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (3/42) की शानदार गेंदबाजी से भारत यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आज जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर है। लंच तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 116 रन बनाए हैं। उसे अभी 366 रनों की जरुरत है। लंच तक जोए रूट 90 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत की तरफ से अक्षर और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सात रन देकर एक विकेट लिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने मंगलवार सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरु किया। इंग्लिश टीम की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 19 और कप्तान जोए रूट ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई।

अश्विन ने पहले सत्र की शुरुआत में ही लॉरेंस को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप्स करा दिया। लॉरेंस ने 53 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इंग्लैंड की लड़खड़ाती पारी को रूट ने बेन स्टोक्स के साथ संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

एक बार फिर अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और स्टोक्स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। स्टोक्स ने 51 गेंदों पर आठ रन बनाए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रुप में क्रीज पर उतरे ओली पोप को अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। पोप ने 20 गेंदों पर 12 रन में एक चौका लगाया।

कुलदीप ने इसके बाद लंच ब्रेक से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को अक्षर के हाथों कैच कराया। फोक्स ने नौ गेंदें खेल कर दो रन बनाए। इंग्लैंड इससे पहले तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्‍स (25), डोमिनिक सिब्ले (3) और जैक लीच (0) के विकेट गंवा चुका था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 + nineteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रेपो दर 0.5 फीसद बढ़ा, कर्ज होगा महंगा!
रेपो दर 0.5 फीसद बढ़ा, कर्ज होगा महंगा!