nayaindia coach resigns : कोच ने दिया टी20 विश्व कप से पहले इस्तीफा
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| coach resigns : कोच ने दिया टी20 विश्व कप से पहले इस्तीफा

पाकिस्तान को लगा झटका, न्यूजीलैंड के बेहतरीन प्रदर्शन के कोच ने दिया टी20 विश्व कप से पहले इस्तीफा

coach resigns

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार 15 अक्टूबर को कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट स्पिनर ग्रांट ब्रैडबर्न ने ‘आगे कोचिंग के अवसरों का पीछा करने के लिए’ पाकिस्तान क्रिकेट के उच्च प्रदर्शन कोचिंग के प्रमुख के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने हाल ही में सुरक्षा मुद्दों” का हवाला देते हुए रावलपिंडी में एक दिवसीय श्रृंखला शुरू होने से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे को रद्द कर दिया था। पूर्व क्रिकेटर रमिज़ राजा के पीसीबी प्रमुख के रूप में पदभार संभालने के बाद पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने संयुक्त अरब अमीरात में ICC T20 विश्व कप से एक महीने पहले सितंबर की शुरुआत में अपनी-अपनी भूमिकाओं से इस्तीफा दे दिया था। ( coach resigns)

also read: विराट कोहली ने ऋषभ पंत को बताया..हमारे पास एमएस धोनी जैसा विकेटकीपर नहीं है’

अनुभवों और अवसरों के लिए पीसीबी का आभारी रहूंगा

पाकिस्तान में अपने तीन वर्षों के दौरान ब्रैडबर्न ने कोचिंग जिम्मेदारियों के विकास से पहले सितंबर 2018 से जून 2020 तक राष्ट्रीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में कार्य किया। पीसीबी ने एक बयान में कहा कि वह क्रिकेट बिरादरी के भीतर एक लोकप्रिय व्यक्ति बने रहे। खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगियों द्वारा उन्हें बहुत सम्मान दिया जाता है। खिलाड़ियों, कोचों और टीमों को आगे बढ़ाने के लिए, चुनौती और समर्थन प्रदान करते हुए, पाकिस्तान की सेवा करना एक सम्मान और विशेषाधिकार रहा है। ब्रैडबर्न ने कहा कि  मैं शानदार अवसरों और मुझे मिले अनुभवों के लिए पीसीबी का आभारी रहूंगा।

इस देश में हमेशा सुरक्षित महसूस किया

उन्होंने कहा कि एक विदेशी के रूप में मैं अपने वर्तमान और पूर्व पीसीबी सहयोगियों, खिलाड़ियों, अधिकारियों और पाकिस्तान की जनता द्वारा स्वागत और मूल्यवान महसूस करता हूं। मैंने हमेशा यहां सुरक्षित महसूस किया है, इस अद्भुत देश की खोज करना पसंद किया है और कई आजीवन दोस्त बनाए हैं। मेरी पत्नी मारी और तीन बच्चों ने भी मुझे पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने की अनुमति देने में बहुत बलिदान दिया है। कोविड -19 नियमों ने उनके लिए पाकिस्तान का दौरा करना और इस देश की गर्मजोशी, प्यार और दोस्ती को महसूस करना चुनौतीपूर्ण बना दिया है। अब मेरे लिए समय है परिवार को प्राथमिकता देने और अगली कोचिंग चुनौती के लिए आगे बढ़ने के लिए।

जुनून और समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की ( coach resigns)

पीसीबी के निदेशक उच्च प्रदर्शन नदीम खान ने कहा कि ग्रांट ने जुनून और समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की। वह हमेशा ऊर्जा और विचारों से भरा था। जिसे उन्होंने राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र के पुनर्गठन के बाद लागू किया। मैं ग्रांट को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए और उनके भविष्य के प्रयासों में उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। ( coach resigns)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार सोची-समझी राजनीति का हिस्सा…
मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार सोची-समझी राजनीति का हिस्सा…