प्रतिस्पर्धा बराबरी की होनी चाहिए, बल्लेबाजों के दबदबे की नहीं: इशांत - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

प्रतिस्पर्धा बराबरी की होनी चाहिए, बल्लेबाजों के दबदबे की नहीं: इशांत

India's Ishant Sharma fixes his cap during day two of the second Test cricket match against West Indies at Sabina Park cricket ground in Kingston, Jamaica Saturday, Aug. 31, 2019. (AP Photo/Ricardo Mazalan)

मुंबई। भारत के सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का मानना है कि गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध से बल्लेबाजों के लिये चीजें आसान हो जायेंगी और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि प्रतिस्पर्धा बराबरी की रहे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को कहा कि उसने कोविड-19 महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।भारत के लिये 97 टेस्ट खेल चुके इशांत ने कहा कि अगर गेंदबाज खेल के प्रारूप में उपयोग की जाने वाली लाल गेंद को नहीं चमकायेंगे तो यह स्विंग नहीं होगी और इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

इकतीस साल के इस गेंदबाज ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टिड शो में कहा, अग हम लाल गेंद को नहीं चमकायेंगे तो यह स्विंग नहीं होगी और अगर यह स्विंग नहीं होगी तो बल्लेबाजों के लिये चीजें आसान हो जायेंगी। मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धा बराबरी की होनी चाहिए ना कि बल्लेबाजों के लिये फायदेमंद। 

इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 297 टेस्ट और 115 वनडे विकेट हासिल किये हैं। उन्हें लगता है कि तेज गेंदबाजों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत होगी ताकि सुनिश्चित हो कि वे लार का इस्तेमाल नहीं करें जैसा पहले करते थे। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि सबसे अहम चीज गेंद पर लार लगाने से बचने और गेंद को चमकाने से बचने की होगी। उन्होंने कहा, हमें इसके लिये विशेष सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि हम गेंद को चमकाने के आदी हैं विशेषकर लाल गेंद को।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Good News! ओमिक्रॉन को मात देगी फाइजर की ये वैक्सीन, मार्च में हो जाएगी उपलब्ध, देश में Omicron आंकड़ा पहुंचा 4461