खेल समाचार

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया मेंटर के रूप में एमएस धोनी की नियुक्ति के खिलाफ हुई शिकायत, एक व्यक्ति दो पद पर नहीं..

Share
टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया मेंटर के रूप में एमएस धोनी की नियुक्ति के खिलाफ हुई शिकायत, एक व्यक्ति दो पद पर नहीं..
बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को गुरुवार को लोढ़ा समिति के सुधारों में हितों का हवाला देते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में नियुक्ति के खिलाफ शिकायत मिली। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक पत्र भेजा है कि धोनी की नियुक्ति हितों का उल्लंघन है। जिसके तहत एक व्यक्ति दो पद धारण नहीं कर सकता। संजीव गुप्ता ने पहले भी खिलाड़ियों और प्रंशसकों के खिलाफ हितों की शिकायतों की एक श्रृंखला दर्ज की है। ( Complaint against Dhoni's appointment) also read: उम्मीद है कि एमएस धोनी के आने से कोच रवि शास्त्री के साथ टकराव नहीं होगा, अश्विन को शामिल करना इंग्लैंड की निराशा के बाद एक सांत्वना

एक व्यक्ति दो अलग-अलग पदों पर नहीं हो सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया कि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल फ्रेंचाइजी के कप्तान भी हैं। गुप्ता ने सौरव  गांगुली और जय शाह सहित शीर्ष परिषद सदस्यों को एक पत्र भेजा है। उन्होंने बीसीसीआई के संविधान के खंड 38 (4) का हवाला दिया है जिसमें कहा गया है कि एक व्यक्ति दो अलग-अलग पदों पर नहीं हो सकता है। शीर्ष परिषद को इसके प्रभावों की जांच के लिए अपनी कानूनी टीम से परामर्श करने की आवश्यकता होगी।

बुधवार को हुई थी घोषणा

यह समझा जाता है कि धोनी एक टीम में खिलाड़ी और दूसरी टीम में मेंटर होने के नाते सवाल उठाते हैं जिसके लिए स्पष्टता की जरूरत है। बुधवार को टीम की घोषणा के इतर सचिव जय शाह ने धोनी को टी20 के लिए मेंटर नामित किया।भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भारत को दो विश्व खिताब दिलाए। दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी 20 विश्व कप और भारत में 2011 एकदिवसीय विश्व कप।

15 अगस्त 2020 के की थी सन्यास की घोषणा ( Complaint against Dhoni's appointment)

धोनी इस समय अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं जो यूएई में 19 सितंबर से लीग को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। पिछले साल 15 अगस्त को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से संन्यास की घोषणा कर क्रिकेट जगत को आश्चर्यचकित कर दिया था और उसके बाद उन्होंने इसके बारे में एक बार भी बात नहीं की है। अत्यधिक सम्मानित विकेटकीपर-बल्लेबाज ने प्रारूपों में क्रमशः 4876, 10773 और 1617 रन बनाकर 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संन्यास लेने के बाद, उन्होंने अपने गृह नगर रांची में आईपीएल की व्यस्तताओं और जैविक खेती पर ध्यान केंद्रित करते हुए बड़े पैमाने पर लो प्रोफाइल रखा है। ( Complaint against Dhoni's appointment)
Published

और पढ़ें