Corona Crisis : कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, मदद के लिए दिए इतने रूपये - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Corona Crisis : कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, मदद के लिए दिए इतने रूपये

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर और घातक होती जा रही है। भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है। ऑक्सीजन, बैड, वेंटिलेटर की कमी के कारण अनेकों मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है। ऐसे में अब भारत को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का साथ मिला है।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत की मदद के लिए आगे आया है। सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद करने का ऐलान किया है। दुनिया के कुछ देशों ने भारत की मदद करने का ऐलान किया है। अमेरिका से लेकर  यूरोप और दक्षिण एशिया तक से भारत के लिए मदद आनी शुरू हो गई है। वैश्विक दवा विनिर्माता फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बूर्ला ने भी 7 करोड़ डॉलर की दवाएं भारत भेजने का ऐलान किया है। अब उम्मीद की जा सकती है कि भारत में कोरोना वायरस अब जल्द ही  काबू में होगा। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए कुछ राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगा रखा है। जनता से अपील की है कि अनावश्यक काम के कोई भी घर से बाहर ना निकले।

इसे भी पढ़ें Corona Vaccine : कोरोना के खिलाफ जंग होगी और मजबूत, Pfizer ने भी थामा भारत का हाथ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दान किए 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए ऐलान किया है कि वह कोरोना संकट से निपटने के लिए 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 28 लाख 75 हजार रुपये दान करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया भारत की मदद के लिए धन जुटाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गहरी दोस्ती

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गहरी दोस्ती है और वह 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान करने का फैसला करता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि पैट कमिंस और ब्रेट ली ने पिछले सप्ताह हमारा दिल जीता जब उन्होंने भारत की मदद के लिए पैसे दान किए। उसी भावना में हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ धन जुटाने का काम कर रहे हैं।

कमिंस और ब्रेट ली ने भी की मदद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि हम भारत के लोगों को सहायता प्रदान करेंगे। ऑक्सीजन, टेस्टिंग किट और टीकों के साथ स्वास्थ्य प्रणाली पर भी काम किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत की मदद के लिए 37 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किए थे। पैट कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी करीब 41 लाख रुपये दान दिया था। पैट कमिंस फिलहाल भारत में ही है और कॉलकता नाइट राइडर की ओर से आईपीएल खेल रहे है।

इसे भी पढ़ें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को माना फ्रंटलाइन वर्कर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल के फोन की तो जांच ही नहीं हुई!
राहुल के फोन की तो जांच ही नहीं हुई!