• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Corona : स्पेन और जर्मनी के खिलाफ होने वाले भारत के Hockey Pro League मैच स्थगित

Must Read

लुसाने | बढ़ते कोरोना मामलों के कारण भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) का स्पेन और जर्मनी (Spain and Germany) के खिलाफ होने वाले आगामी एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के मुकाबले को स्थगित कर दिया गया है।

यह फैसला कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण लिया गया है। जर्मनी ने भारत के यात्रियों को प्रतिबंधित कर दिया है, इसलिए देश में कोविड मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण 22 और 23 मई को हैम्बर्ग में हॉकी प्रो लीग मैचों में भारत का खेलना मुश्किल है। हॉकी प्रो लीग (Hockey Pro League) में भारत (India) को स्पेन के साथ 15 और 16 मई को जबकि 22 और 23 मई को जर्मनी के खिलाफ मुकाबला खेलना था।

इसे भी पढ़ें – कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से Coal India का कामकाज धीमा हुआ

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (International Hockey Federation) ने एक बयान में कहा, एफआईएच, हॉकी इंडिया के साथ-साथ जर्मनी, स्पेन और ग्रेट ब्रिटेन के हॉकी राष्ट्रीय संघों ने 8-9 मई को लंदन में होने वाले मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है। वर्तमान में इन मैचों को फिर से व्यवस्थित करने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

पिछले महीने ही ब्रिटेन ने कोरोनो वायरस (corono virus) मामलों के कारण भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके कारण 8 और 9 मई को लंदन में होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच खेलने के लिए राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम को अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।

भारतीय टीम ने पिछले महीने ही एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों (FIH Hockey Pro League matches) में अर्जेंटीना दौरे पर में अपने मुकाबले खेले थे। भारत (India) के 33 खिलाड़ियों का मुख्य समूह इस समय बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – भारत में यहां मिली 10 करोड़ा साल पुरानी बताई जा रही डायनासोर की हड्डियां 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This