nayaindia World T20 Championship : अब भारत से वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप की मेजबानी छीन..
kishori-yojna
खेल समाचार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| World T20 Championship : अब भारत से वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप की मेजबानी छीन..

World T20 Championship का भी भारत में नहीं होगा आयोजन, UAE करेगा मेजबानी

World T-20 Championship :

नई दिल्ली | World T-20 Championship : कोरोना के कारण अब भारत से वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप की मेजबानी भी छीन ली गई है. अब वर्ल्ड T20 कप का आयोजन भारत में नहीं बल्कि संयुक्त राष्ट्र अमीरात         ( UAE) में होगा. इस संबंध में BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ( Jay Shah) ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी तारीखों को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि वह जल्दी UAE में वर्ल्ड T20 के आयोजन को लेकर आईसीसी को सूचना देने वाले हैं. यह बता दें कि कोरोना के कारण IPL-2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन भी यूएई में ही होने वाला है. जानकारी के अनुसार आईपीएल खत्म होने के ठीक 2 दिन बाद 17 अक्टूबर से वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप का आयोजन किया जाना है.

World T-20 Championship :

BCCI ही करेगा मेजबानी

World T-20 Championship : बता दें कि वर्ल्ड T20 चैंपियनशिप के मैच भले ही भारत में आयोजित ना किए जा रहे हो. लेकिन इसका आयोजन बीसीसीआई की जिम्मेवारी ही होगी. बता दें कि T20 वर्ल्ड कप के संबंध में अंतिम फैसला ICC को ही लेना है. इस संबंध में ICC ने पहले भी कई बार BCCI से जवाब मांगा था. आईसीसी ने कोरोना संक्रमण के कारण भारत में आयोजन को लेकर सवाल पूछे थे. अब तक मिल रही जानकारी के अनुसार यूएई में अबू धाबी शारजाह और दुबई में T20 विश्व कप के मैचों का आयोजन किया जाएगा. वहीं राउंड 1 के मुकाबले ओमान में खेले जाएंगे.

इसे भी पढें-  President’s Lucknow Visit welcome : राष्ट्रपति का लखनऊ में राज्यपाल और CM योगी आदित्यनाथ ने किया जोरदार स्वागत, कल भीमराव आंबेडकर स्मारक की रखेंगे आधारशिला

World T-20 Championship :

24 अक्टूबर से शूरू होंगे सुपर-12 के मैच

कोरोना के कारण उत्पन्न हुए हालातों को देखते हुए भारत में विश्व टी-20 चैंपियनशिप का आयोजन नहीं किया जा रहा है. इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह था कि बीसीसीआई को पता चला है कि भारत सरकार उन्हें टैक्स में छूट नहीं देने वाली थी. इसके साथ ही आईपीएल में बायो बबल के दौरान भी कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का निलंबित हो जाने और UAE में होने के कारण कई खिलाड़ी भारत नहीं आना चाहते थे. जानकारी के अनुसार सुपर-12 में कुल 30 मैच खेले जाएंगे, सुपर-12 के मैचों की शुरूआत 24 अक्टूबर से होगी.

इसे भी पढें- chardham yatra banned : राज्य सरकार और हाइकोर्ट की तनातनी के बाद उत्तराखंड हाइकोर्ट ने चारधाम यात्रा को किया रद्द

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 17 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जून में अमेरिका का दौरा करेंगे मोदी!
जून में अमेरिका का दौरा करेंगे मोदी!