IPl 2021 के बचे हुए मैचौं के आयोजन के रास्ते का एक और रोड़ा हटा, फैन्स ने ली राहत की सांस - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPl 2021 के बचे हुए मैचौं के आयोजन के रास्ते का एक और रोड़ा हटा, फैन्स ने ली राहत की सांस

IPL 2021 Schedule

नयी दिल्ली | IPl 2021 के आयोजन की घोषणा के बाद से ही लगातार ये विवादों में रहा है. जब एक बार इसकी शुरूआत भी कर दी गई तो बाद में कोरोना के कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा. अब जब सभी चीजें तय हो गई तो एक बार फिर से विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों को ये चिंता सताने लगी थी कि CPL और IPL के डेट्स आपस में ना टकरा जाएं. BCCI ने इसका भी हल निकाल लिया है. IPL के शेष सत्र को पूरा करने के लिए कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) की तारीखों में बदलाव के आग्रह पर सहमत हो गया है. दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच हुए समझौते के तहत अब आईपीएल और सीपीएल दोनों टूर्नामेंट एक दूसरे से टकराये बिना आयोजित हो सकेंगे. सीपीएल के आयोजकों ने बीसीसीआई के आग्रह को स्वीकार करते हुए सीपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है, ताकि 14 सितंबर के बाद उपलब्ध सीमित विंडो में आईपीएल को पूरा किया जा सके, तब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे से मुक्त हो जाएगी. आयोजक जल्द ही सीपीएल का संशोधित कार्यक्रम जारी कर सकते हैं.

BCCI सचिन जय शाह ने की थी CPL के मुख्य अधिकारी से बात

BCCI के सचिव जय शाह की सीपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीओओ) पीट रसेल से मुलाकात के बाद बीसीसीआई और सीपीएल अधिकारियों की ओर से नई व्यवस्था पर सहमति व्यक्त जताई गई है. बीसीसीआई सचिव ने क्रिकेट वेस्ट इंडीज में अपने समकक्षों से भी बात की है, जिसके बाद कैरेबियाई क्रिकेट अधिकारियों ने सीपीएल कार्यक्रम में बदलाव करने पर सहमति जताई है. वेस्ट इंडीज क्रिकेट के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने सीपीएल शेड्यूल में प्रस्तावित बदलावों की पुष्टि करते हुए कहा है कि क्रिकेट वेस्ट इंडीज बिना किसी परस्पर विरोधी ओवरलैप के सीपीएल से आईपीएल में एक सुचारु परिवर्तन की सुविधा में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है.

इसे भी पढें- पति ने जब BJP में शामिल होने को कहा, तो AAP पार्टी से पार्षद पत्नी ने दे दिया तलाक

CPL अब 25 अगस्त से 15 सितंबर के बीच होगा आयोजित

CPL अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. किक्रेट के प्रेमियों को इस खबर से बड़ी राहत मिली है. इसके पीछे का कारण है कि अब क्रिकेट प्रेमियों को एक साथ दो लीग मैचों की चिंता नहीं होगी और दोनों लीग का आराम से आनंद ले सकेंगे. आईपीएल का शेष सत्र 18 या 19 सितंबर के आसपास फिर से शुरू हो सकेगा. पहले सीपीएल 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था. सीपीएल ने 27 अप्रैल को कहा था कि सेंट किट्स एंड नेविस में 28 अगस्त से टूर्नामेंट शुरू होगा और कुल 33 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट 26 अगस्त को भी शुरू हो सकता है, ताकि पाकिस्तान के खिलाफ वेस्ट इंडीज के दूसरे टेस्ट और सीपीएल की शुरुआत के बीच 24 घंटे से अधिक का अंतर हो.

इसे भी पढें- कोरोना काल में हुई किरकिरी के बाद BJP एक बार फिर से कर रही है पीएम मोदी की ‘ब्रांडिंग’ की तैयारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *