Cricket : BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जुलाई में Sri Lanka का दौरा कर सकता है India - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Cricket : BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जुलाई में Sri Lanka का दौरा कर सकता है India

Kolkata | भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है। BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। ICC के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) के अनुसार, भारत को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी 20 मैच खेलने हैं। भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन Coronavirus के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था।

20 सदस्यीय भारतीय टीम (Indian Team) जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की Test Series भी खेलेगी। भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में Test Series खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा।

उधर श्रीलंका को भी 23 जून से चार जुलाई तक इंग्लैंड में तीन ODI और तीन T20 मैच खेलने हैं। ऐसे में उसका भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए विंडो निकालते हुए देखना दिलचस्प होगा। सौरभ गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल (IPL) के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो BCCI अध्यक्ष ने कहा, ‘नहीं’।

उन्होंने कहा, भारत को तीन वनडे और पांच टी 20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। 14 दिन के क्वारंटीन जैसे बहुत से संगठनात्मक खतरे हैं। यह आईपीएल (IPL) भारत में नहीं हो सकता है। यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल (IPL) को पूरा करने के लिए एक विंडो पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :-लेग स्पिनर Piyush Chawla के पिता का कोरोना से निधन, पीयूष बोले- आज मैंने अपनी शक्ति खो दी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});