Cricket : आईपीएल के स्थगित होने के बाद T20 World Cup पर अनिश्चितता के बादल - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

Cricket : आईपीएल के स्थगित होने के बाद T20 World Cup पर अनिश्चितता के बादल

नई दिल्ली | कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को आज स्थगित किए जाने के बाद अब भारत (India) में इस साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

देश भर में कोविड मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद आईपीएल (IPL) बायो बबल अभेद्य होना चाहिए था। हालांकि, आईपीएल (IPL) की आधी टीमों में पॉजिटिव मामलों के सामने आने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सुरक्षित बायो सिक्योर क्षमता पर सवालिया निशान लग गए हैं।

इसे भी पढ़ें – Corona Impact: JEE Mains परीक्षा भी हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

हालांकि भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप को शुरू होने में अभी पांच महीने है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लगता है कि अभी भी समय है। बोर्ड का मानना है कि टूर्नामेंट के जबरन निलंबन की संभावना कम ही है।

आईसीसी की टीम आईपीएल (IPL) के दौरान भारत (India) का दौरा करने वाली थी, लेकिन महामारी के कारण उसने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। पिछले हफ्ते बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की थी कि टी 20 विश्व कप के लिए यूएई को स्टैंडबाय स्थल के रूप में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें – जैसलमेर की इस शादी में दुल्हा घोड़ी पर नहीं रेगिस्तान के जहाज ऊंट पर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने

बीसीसीआई के खेल विकास के महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ने बीबीसी को दिए साक्षात्कार में कहा था, इसका (आयोजन स्थल) यूएई होगा। हमें उम्मीद है कि यह बीसीसीआई द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। इसलिए यह टूनामेंट यहीं होगा और इसे बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा।

टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में भारत (India) में होना है। लेकिन देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और पिछले कुछ दिनों से 3.5 लाख केस आ रहे हैं और करीब 3000 लोगों की मौत हो रही है। यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो यह पहली बार होगा जब भारत किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट या सीरीज का देश के बाहर मेजबानी करेगा।

बीसीसीआई ने इससे पहले दो बार विदेशों में आईपीएल की मेजबानी की है। इसमें 2009 में दक्षिण अफ्रीका में और 2020 में यूएई में। यूएई में 2014 के आईपीएल संस्करण का भी आयोजन किया गया था। इस साल यूएई में भी आईपीएल (IPL) आयोजित करने के लिए बातचीत हुई थी, लेकिन बीसीसीआई का एक वर्ग इसके लिए सहमत नहीं हुआ और इसके बजाय भारत (India) में इसकी मेजबानी करने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें – Corona update : Ramdasivir का प्रोडक्शन तीन गुना बढ़ा, आयरलैंड से मेडिकल उपकरण की दूसरी खेप पहुंची भारत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अपनी शादी के पैसों का इंतजाम करने के लिए लूट लिया बैंक, मंडप की जगह पहुंचा हवालात…
अपनी शादी के पैसों का इंतजाम करने के लिए लूट लिया बैंक, मंडप की जगह पहुंचा हवालात…