csk next captain : धोनी को दे रहे 4 ट्रॉफी का सम्मान
खेल समाचार| नया इंडिया| csk next captain : धोनी को दे रहे 4 ट्रॉफी का सम्मान

जडेजा के साथ असली प्लान, धोनी को दे रहे 4 ट्रॉफी का सम्मान – जरूर बदलेगा CSK का कप्तान

csk next captain

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और भारतीय क्रिकेट के दिग्गज एमएस धोनी ने मंगलवार 30 नवंबर को प्लेयर रिटेंशन डे पर अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के लिए दूसरी पिक बनने का साहसिक निर्णय लिया। इस प्रक्रिया में धोनी ने सुनिश्चित किया कि रवींद्र जडेजा पहली पसंद के लिए 16 करोड़ रुपये घर ले लेंगे, जबकि धोनी 12 करोड़ रुपये की तुलना में खुश थे। सीएसके के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का मानना ​​है कि धोनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह टीम में जडेजा के मूल्य को समझते हैं। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया जबकि ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया क्योंकि 4 बार के चैंपियन सीएसके ने रिटेंशन पर 42 करोड़ रुपये खर्च किए। उथप्पा ने कहा कि सीएसके का प्रतिधारण एक स्पष्ट संकेत था कि चार बार के चैंपियन धोनी के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जडेजा को अपने अगले कप्तान के रूप में तैयार करना चाहते हैं। ( csk next captain )

also read: प्रोटेस्ट के दौरान किसान की मौत का कोई आंकड़ा नहीं, इसलिए सहायता का कोई सवाल नहीं – सरकार

रवींद्र जड़ेजा होंगे सीएसके के अगले कप्तान

मुझे यकीन है कि एमएस धोनी खुद ऐसा कर रहे हैं। वह जानते हैं कि जडेजा का यूनिट के लिए क्या महत्व है। मुझे लगता है कि मैं जो समझता हूं, उससे जडेजा कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो भविष्य में एमएस धोनी के रिटायर होने पर भी टीम का नेतृत्व कर सके। उथप्पा ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि उन्होंने उसे वह हक दिया जिसके वह हकदार थे।भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का भी मानना ​​है कि जडेजा को सीएसके का अगला कप्तान माना जा रहा है। वह व्यक्ति है जिसे वे अगला कप्तान बनने के लिए निवेश कर रहे हैं। वह एक खिलाड़ी के रूप में शानदार रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, हमने उन्हें वनडे क्रिकेट में भी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखा है। इसलिए मैं उसे यह जिम्मेदारी लेते देखना चाहता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि एमएस धोनी के नहीं खेलने का फैसला करने के बाद रवींद्र जडेजा कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

 एमएस धोनी फ्रेंचाइजी के दिल और आत्मा ( csk next captain )

गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा कि एमएस धोनी फ्रेंचाइजी के ‘दिल और आत्मा’ बने रहेंगे। जडेजा एक सिद्ध सीएसके कलाकार हैं। उन्होंने हाल के दिनों में बल्ले और गेंद से जो किया है वह अभूतपूर्व है। मोईन वास्तव में ऑफ-स्पिन भाग और शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ टीम को संतुलित करता है। हम रुतुराज को भी रिटेन करके बहुत खुश हैं। उसकी क्षमता पर कोई शक नहीं है। कोई और एमएस धोनी की जगह नहीं ले सकता। मेरे लिए वह हमेशा मेरे कप्तान हैं। वह फ्रेंचाइजी के दिल और आत्मा हैं। फैंस भी उनसे मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है लेकिन निश्चित रूप से एमएस मेरे कप्तान हैं। ( csk next captain )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत 23 जनवरी से, नेताजी जयंती भी शामिल
भारत में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत 23 जनवरी से, नेताजी जयंती भी शामिल