nayaindia CSK vs MI: रोहित के शतक पर धोनी के 3 छक्के...
खेल समाचार

CSK vs MI: रोहित के शतक पर धोनी के 3 छक्के…

ByNI Sports Desk,
Share
CSK vs MI
Image Credit: IPL

CSK vs MI के बिच एक शानदार मैच देखने को मिला जिसमे चेन्नई के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 69, शिवम दुबे ने नाबाद 66 रन और आखिरी ओवर में MS Dhoni के चार गेंदों में बनाएं 20 रनों की जबरदस्त पारी खेली और उसके बाद चेन्नई के (मलिंगा) मथीशा पथिराना ने 14 रन देकर चार विकेट लिए जिस कारण चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने रविवार को हुए IPL के 29वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस(MI) को 20 रनों से हरा दिया।

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने इस मैच में 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी जरूर खेली लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी की चार गेंदों में 20 रनों की पारी उन पर भारी पड़ी और धोनी की यह 20 रनों की पारी ही मुम्बई की हार का कारण बन गई।

Mumbai Indians जब 207 रनों के लक्ष्य का पीछा हुए उत्तरी तो उन्होंने अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी पहले विकेट के लिए 70 रन बनाएं लेकिन पारी के आठवें ओवर में इशान किशन को पथिराना ने आउट कराकर मुम्बई को पहला झटका दे दिया। ईशान किशन ने अपनी इस पारी में 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाये। ईशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज़ पर आए लेकिन वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। तिलक वर्मा ने 20 गेंदों में 31 रन बनाएं। कप्तान हार्दिक पंड्या 2 रन, मोहम्मद नबी 2 रन, टिम डेविड 13 रन, रोमारियो शेफर्ड 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इन सब के दौरान रोहित शर्मा एक छोर पर लगातार रन बनाते रहे। उन्होंने 63 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्के लगाते हुए नाबाद 105 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे कयोंकि दूसरे छोर पर कोई भी खिलाड़ी उनका साथ नहीं निभा सका। मोहम्मद नबी चार रन बनाकर नाबाद रहे। मुम्बई इंडियंस(MI) निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 186 रन ही बना पाई और यह मुकाबला 20 रन से हार गई।

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की तरफ से मथीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर चार विकेट चटकाएं। उनके आलावा तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले CSK के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 69 रन, शिवम दुबे नाबाद 66 रन और आखिरी ओवर में MS Dhoni की 20 रनों की छक्कों वाली पारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें