कमिन्स की प्राथमिकता टी20 विश्व कप

मेलबर्न। कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर के अन्य खेलों की तरह क्रिकेट टूर्नामेंटों पर भी जब अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं तब आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बजाय टी20 विश्व कप के आयोजन को अपनी प्राथमिकता में रखा और उनकी दिली इच्छा है कि इस साल के आखिर में उनका देश इस टूर्नामेंट की मेजबानी करे।कमिन्स आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं।

पिछली नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये की मोटी कीमत देकर खरीदा था। कमिन्स ने कहा, पिछले दो तीन वर्षों में हमने टी20 विश्व कप को लेकर बात की है। विश्व कप (वनडे) 2015 मेरे करियर में विशेष महत्व रखता है जबकि मैं फाइनल में भी नहीं खेला था। मैं चाहता हूं कि इस टूर्नामेंट (टी20 विश्व कप) का आयोजन हो। उन्होंने कहा, यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल का संभवत: सबसे बड़ा टूर्नामेंट है।

मैं चाहता हूं कि सब कुछ सही हो जाए और इस टूर्नामेंट का आयोजन हो। अगर मैं सच में लालची होता तो मुझे आईपीएल का आयोजन भी अच्छा लगेगा। आईपीएल के आयोजन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई। उसे अभी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था लेकिन कोराना वायरस के विश्व स्तर पर लगातार बढ़ने के कारण इस धनाढ्य लीग के फिलहाल आयोजन की संभावना नहीं है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सुझाव दिया था कि आईपीएल से क्रिकेट सत्र की शुरुआत होनी चाहिए। टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares