दीपक, रवि ने किया एशियन चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

दीपक, रवि ने किया एशियन चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके पहलवान दीपक पुनिया (86 किग्रा) और रवि कुमार दहिया(57) ने सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई कर लिया है। राजधानी के केडी जाधव रेसलिंग इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को हुये ट्रायल में दोनों स्टार पहलवानों ने 17-23 फरवरी तक चलने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिये अपने अपने वर्गों में क्वालीफाई कर लिया।

इनके अलावा जितेन्दर (74), सत्यव्रत कादियान (97) और सुमित मलिक (125) ने भी क्वालीफाई कर लिया है। लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत विश्व के नंबर एक जूनियर पहलवान बने दीपक ने वर्ष 2020 की जबरदस्त शुरूआत करते हुये 86 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग में क्वालीफाई कर लिया। उन्होंने ट्रायल में 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य विजेता पवन कुमार को पराजित किया।

दीपक ने पिछले वर्ष सीनियर विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले रवि कुमार ने अपने 57 किग्रा वर्ग के लिये क्वालीफाई किया और एयरफोर्स के पंकज को एकतरफा अंदाज़ में 10-0 से पराजित किया।  विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इस ट्रायल से छूट दी गयी थी जबकि 74 किग्रा वर्ग के पहलवान सुशील कुमार हाथ की चोट के कारण ट्रायल से हट गये थे। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील ने भारतीय कुश्ती महासंघ को मेडिकल सर्टिफिकेट देकर अपने वजन वर्ग का ट्रायल स्थगित करने का अनुरोध किया था लेकिन फेडरेशन ने उनका यह आग्रह ठुकरा दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *