अर्धशतक से चूकी दीप्ती, आस्ट्रेलिया को 133 का लक्ष्य

सिडनी। भारतीय महिला टीम यहां सिडनी शोग्राउंड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप के पहले मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया के सामने बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बनाए।

टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में दीप्ती शर्मा के आखिरी ओवरों में बनाए गए रनों का अहम योगदान रहा। दीप्ती एक रन से अर्धशतक से चूक गईं। उन्होंने 46 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। टीम को हालांकि जिस तरह की तेज शुरुआत मिली थी, उसे वो कायम नहीं रख पाई।

अपना पहला विश्व कप खेल रहीं 15 साल की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपने आतिशी अंदाज में 15 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए। उनकी साथी जोड़ीदार स्मृति मंधाना 11 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर 41 के कुल स्कोर पर टीम के पहले विकेट के रूप में आउट हो गईं। दो रन बाद एलिसा पैरी ने शेफाली को भी पवेलियन भेज दिया। और चार रन बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (2) भी आउट हो गईं जिससे भारतीय टीम संकट में आ गई और उसकी रनगति धीमी हो गई।

दीप्ती और जेम्मिाह रोड्रिगेज (26) ने टीम को 100 के आंकड़े पर पहुंचाया। यहां रोड्रिगेज पवेलियन लौट लीं और टीम का भार दीप्ती पर आ गया, जिसे उन्होंने बखूबी निभाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया। दीप्ती के साथ वेदा कृष्णामूर्ति 11 गेंदों पर नौ रन बनाकर नाबाद रहीं। आस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासेन ने दो विकेट लिए। पैरी और किममिंसे को एक-एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares