खेल समाचार

पाकिस्तान टीवी न्यूज चैनल ने शोएब अख्तर को भेजा ₹100 मिलियन का मानहानि नोटिस- रिपोर्ट

Share
पाकिस्तान टीवी न्यूज चैनल ने शोएब अख्तर को भेजा ₹100 मिलियन का मानहानि नोटिस- रिपोर्ट
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (पीटीवी) के बीच चल रही अनबन एक और स्तर पर पहुंच गई है। समाचार चैनल ने रविवार को पूर्व क्रिकेटर को कथित तौर पर ₹10 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार पीटीवी ने कहा है कि अख्तर ने पिछले महीने पीटीवी स्पोर्ट्स से ऑन एयर इस्तीफा दे दिया था जो न केवल क्लॉज का उल्लंघन है, बल्कि संगठन को भारी वित्तीय नुकसान भी हुआ है। खंड 22 के अनुसार दोनों पक्षों को तीन महीने की लिखित नोटिस या उसके बदले भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा। जबकि शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया, जिसके परिणामस्वरूप पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है। राष्ट्रीय टेलीविजन प्रशासन ने एक नोटिस में कहा, एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से खबर दी है। ( Defamation notice to Shoaib Akhtar) also read: T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने कप्तान के रूप में भारतीय टीम में फाइटिंग स्पिरिट और जुनून लाया – फाफ डु प्लेसिस

₹ 100 मिलियन की राशि के साथ ₹ 33,33,000 का भुगतान करने को कहा

शोएब अख्तर भी पीटीवीसी प्रबंधन को बिना किसी पूर्व सूचना के टी 20 विश्व कप प्रसारण के दौरान दुबई से चले गए। इसके अलावा, भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय टीवी शो में उपस्थिति, जिससे पीटीवी को भी अपूरणीय क्षति हुई, ”नोटिस में आगे कहा गया है। अख्तर को पीटीवीसी द्वारा नुकसान के रूप में ₹ 100 मिलियन की राशि के साथ-साथ ₹ 33,33,000 की राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है जो संगठन को तीन महीने के वेतन के बराबर है। एआरवाई न्यूज ने कहा कि अन्यथा पीटीसी कानूनी कार्यवाही शुरू करने के अपने अधिकार सुरक्षित रखता है सक्षम क्षेत्राधिकार की अदालत के समक्ष अख्तर के खिलाफ। पिछले महीने शो के होस्ट डॉ नौमान नियाज से असहमति के बाद अख्तर के एक लाइव शो से हटने के बाद विवाद और बढ़ गया था। चर्चा पैनल में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर, पाकिस्तान की पूर्व महिला कप्तान सना मीर और पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल शामिल थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद दोनों पक्षों ने सफाई दी।

वास्तव में क्या हुआ था? ( Defamation notice to Shoaib Akhtar)

जैसा कि डॉन द्वारा रिपोर्ट किया गया था। असहमति तब शुरू हुई जब अख्तर से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पीछा करने में गड़बड़ी की है। अख्तर ने मेजबान द्वारा पूछताछ की लाइन को नजरअंदाज कर दिया और तेज गेंदबाज हारिस रउफ के बारे में बात करने का फैसला किया। अख्तर से नाराज नौमान ने उसे 'असभ्य' कहा और कहा कि वह 'अगर वह चाहता है तो जाने के लिए स्वतंत्र है। नियाज ने कहा कि आप थोड़े रूखे हो रहे हैं इसलिए मैं यह नहीं कहना चाहता लेकिन अगर आप ओवर-स्मार्ट हो रहे हैं तो आप जा सकते हैं। मैं इसे ऑन एयर कह रहा हूं। ( Defamation notice to Shoaib Akhtar)
Published

और पढ़ें