खेल समाचार

विराट कोहली की कप्तानी में परिवार बड़ी भूमिका निभा सकता था - डेल स्टेन

Share
विराट कोहली की कप्तानी में परिवार बड़ी भूमिका निभा सकता था - डेल स्टेन
इंडियन प्रीमियर लीग टीम का नेतृत्व करने के साथ आने वाला दबाव और यह तथ्य कि उनका एक युवा परिवार है, विराट कोहली के इस साल के पूरा होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकते थे। दुबई में आकर्षक टूर्नामेंट का सीजन देख दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन को लगता है। आरसीबी ने रविवार देर रात घोषणा की कि कोहली आईपीएल 2021 सीज़न की समाप्ति के बाद टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। यह घोषणा फ्रैंचाइज़ी द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के माध्यम से की गई थी। जिसके तीन दिन पहले कोहली ने कहा कि वह अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में पुरुषों के टी 20 विश्व कप के बाद भारत के टी 20 आई कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। कोहली आरसीबी टीम का हिस्सा बने रहेंगे। ( dell stain about virat )   also read: RCB को छोड़ इस टीम के लिए IPL खेल सकते हैं Virat Kohli

कोहली की कप्तानी पर संदेह नहीं ( dell stain about virat )

स्टेन ने सोमवार को espncricinfo पर टी 20 टाइम आउट से कहा कि वह शुरू से ही आरसीबी के साथ रहे हैं। मुझे नहीं पता जैसे-जैसे जीवन आगे बढ़ता है आप चीजों को प्राथमिकता देने लगते हैं। विराट के हाल ही में एक बेटी हुई है और कप्तानी का दिमाग पर भारी बोझ पड़ सकता है, और आपका निजी जीवन भी आप पर भारी पड़ सकता है। पिछले महीने के अंत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले स्टेन ने कहा कि हो सकता है, उस जिम्मेदारी (कप्तान) से थोड़ा सा त्याग करना और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना उनके करियर के इस समय में एक अच्छा निर्णय है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि किसी को भी कोहली की कप्तानी पर संदेह नहीं था, उन्होंने कहा कि वह एक शानदार खिलाड़ी थे और उनके फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए। हमें उनकी कप्तानी पर शक नहीं है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनकी निजी उपलब्धियां खुद बयां करती हैं। ( dell stain about virat ) तो यह वास्तव में उसके ऊपर है कि वह ऐसा क्या करना चाहता है। शायद यह एक अच्छा फैसला है क्योंकि (टी20) विश्व कप नजदीक है। हम आईपीएल (खेलों) और विश्व कप के बाकी बचे मैचों में विराट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख सकते हैं।

खराब स्कोर को देखकर कप्तानी छोड़नी चाहिए?

स्टेन ने यह भी संकेत दिया कि अगर कोहली आईपीएल में प्रदर्शन नहीं करते हैं तो कोहली कप्तानी का फैसला आलोचना से पहले कर सकते हैं। वह वास्तव में होने से पहले कुछ आग बुझाने की कोशिश कर रहा होगा। स्टेन ने कहा कि भारतीय कप्तानी को त्यागते हुए, अगर आईपीएल में अगले कुछ मैचों में उसके 2-3 खराब स्कोर हैं, तो लोग उससे सवाल करना शुरू कर सकते हैं कि क्या उसे आरसीबी की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। इससे पहले कि यह सवाल आए, उन्होंने फैसला किया होगा कि 'इससे ​​पहले कि हम उस सड़क पर जाएं, तो आपको कहना चाहिए कि यह भी मेरी सोच का हिस्सा है।

टी 20 खेलने तक आईपीएल खिलाड़ी बने रहेंगे ( dell stain about virat )

आरसीबी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा करने के अपने बयान पर कि वह टी 20 खेलने तक उनके आईपीएल खिलाड़ी बने रहेंगे। स्टेन ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। आप खुद को चलते हुए देख सकते हैं। मेरा मतलब है कि मैंने क्रिस गेल को टीम छोड़ते हुए देखा है लेकिन वह भारतीय दिग्गज नहीं हैं। हमने डेविड बेकहम को मैन यूनाइटेड को पूरी उम्र खेलने और अन्य टीमों के लिए खेलने के बाद भी देखा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो हाल ही में मैन यूनाइटेड में लौटे हैं, तो आप नहीं जानते ... आपके पास ये प्रसिद्ध लोग लंबे समय तक क्लब टीमों के लिए खेलते हैं। और, कौन जानता है कि विराट, जो मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं, दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ अंत कर सकते हैं। लेकिन यह जानकर अच्छा लगा कि उन्होंने खुद को क्लब (आरसीबी) के लिए प्रतिबद्ध किया है और आईपीएल ट्रॉफी को देखने के लिए वहां रहना चाहते हैं। उसने इतने साल प्रयास किए हैं... मुझे लगता है कि उसके दिमाग में यह बात हो सकती है कि वह तब तक वहां से नहीं हटने वाला है जब तक कि वह आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत लेता। ( dell stain about virat )
Published

और पढ़ें