Dhoni performed better than Eoin : धोनी और मॉर्गन छाप छोड़ने में नाकाम
खेल समाचार| नया इंडिया| Dhoni performed better than Eoin : धोनी और मॉर्गन छाप छोड़ने में नाकाम

IPL 2021 फाइनल: एमएस धोनी ने इयोन मोर्गन से बेहतर प्रदर्शन किया है – गौतम गंभीर

Dhoni performed better than Eoin

दुबई |  भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना नहीं करनी चाहिए। जबकि दोनों खिलाड़ियों का बल्ले से समान रिकॉर्ड है। धोनी और मॉर्गन दोनों आईपीएल 2021 में बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। हालंकि धोनी ने नॉकआउट गेम में दिल्ली के खिलाफ अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं मॉर्गन ने केकेआर की जीत से पहले शुक्रवार 15 अक्टूबर को सीएसके के साथ फाइनल में पहुंचने से पहले एक शून्य दर्ज किया। बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से गंभीर ने मॉर्गन के फॉर्म को आईपीएल 2021 में धोनी की तुलना में खराब बताया है। ( Dhoni performed better than Eoin )

also read: IPL 2021 Final : एमएस धोनी सीएसके के लिए Magic key, क्योंकि केकेआर के स्पिनरों के पास सभी इक्के हैं, देखें SWOT विश्लेषण

मॉर्गन धोनी की तुलना में सबसे खराब फॉर्म में दिखते हैं

गौतम गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बातचीत में कहा कि मॉर्गन ने टूर्नामेंट की शुरुआत पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए की क्योंकि उनके पास कोई फॉर्म नहीं था। वह खुद को नीचे धकेलता रहता है और जिस क्षण आप खुद को नीचे धकेलना शुरू करते हैं आप खुद पर अतिरिक्त दबाव डालना शुरू कर देते हैं। आप दोनों कप्तानों के रूपों की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि एमएस ने काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और मॉर्गन खेल रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं। फॉर्म के नजरिए से मॉर्गन धोनी की तुलना में सबसे खराब फॉर्म में दिखते हैं।

केकेआर की तिकड़ी ने करेगी धमाल ( Dhoni performed better than Eoin )

एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीज़न में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इस साल टीम ने उल्लेखनीय वापसी की। दूसरी ओर मॉर्गन की टीम इंडिया लेग में पूरी तरह से नीचे और बाहर थी क्योंकि टीम ने सात में से सिर्फ दो गेम जीते थे। हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से किस्मत में बदलाव आया। वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को बहुत जरूरी बढ़ावा मिला और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी निडर क्रिकेट खेल रही है। इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने अपना काम किया है। केकेआर के पास इन तीनों की तिकड़ी है जिससे सीएसके के पसीने छूट सकते है। ( Dhoni performed better than Eoin )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लोकतंत्र का संकट काल
लोकतंत्र का संकट काल