nayaindia जोकोविच, ओसाका चौथे दौर में, सितसिपास बाहर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

जोकोविच, ओसाका चौथे दौर में, सितसिपास बाहर

न्यूयॉर्क। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और चौथी सीड जापान की नाओमी ओसाका अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंच गए जबकि चौथी सीड यूनान के स्तेफ़ानोस सितसिपास अपना मुकाबला हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

जोकोविच ने तीसरे दौर के मुकाबले में 28वीं सीड जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ एक घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

जोकोविच ने इस मुकाबले में चार एस जबकि स्ट्रफ ने आठ एस लगाए। जोकोविच ने 34 विनर्स लगाए और स्ट्रफ ने 23 विनर्स लगाए। जोकोविच का चौथे दौर में 27वीं रैंकिंग के स्पेन के पाब्लो कैरेनो बुस्ता से मुकाबला होगा जिन्होंने तीसरे दौर में लिथुआनिया के रिकॉर्डस बेरांकिस को 6-4, 6-3, 6-2 से हराया।

महिला वर्ग में यहां 2018 में चैंपियन रहीं ओसाका ने यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक को दो घंटे 33 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7, 6-2 से हराया और चौथे दौर में स्थान बना लिया। ओसाका ने कोस्तयुक के खिलाफ पहला सेट अपने नाम किया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें अपनी प्रतिद्ंवद्वी से कड़ी चुनौती मिली और वह 6-7 से दूसरे सेट में पिछड़ गयीं।

तीसरे सेट में ओसाका ने दमदार तरीके से वापसी करते हुए कोस्तयुक को एकतरफा अंदाज में 6-2 से पछाड़ा और मुकाबला जीत लिया। ओसाका का अब एस्तोनिया की एनेट कोंटाविट से मुकाबला होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गहलोत सरकार का महिलाओं को दिवाली गिफ्ट, तीन साल फ्री इंटरनेट और ‘स्मार्ट फोन भी!’
गहलोत सरकार का महिलाओं को दिवाली गिफ्ट, तीन साल फ्री इंटरनेट और ‘स्मार्ट फोन भी!’