खेल समाचार

पहली बार बोले नए कोच राहुल द्रविड़, कहा खिलाड़ियों का 'शारीरिक और मानसिक' स्वास्थ्य सर्वोपरि

ByNI Sports Desk,
Share
पहली बार बोले नए कोच राहुल द्रविड़, कहा खिलाड़ियों का 'शारीरिक और मानसिक' स्वास्थ्य सर्वोपरि
भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने आखिरकार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाल लिया है। द्रविड़ का पहला असाइनमेंट एक टी 20 होगा जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज़ होगी, जिसमें टी -20 बुधवार 17 नवंबर को जयपुर में शुरू होगा। राहुल द्रविड़ ने नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा के साथ टी20 विश्व कप 2021 के उपविजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच से पहले मीडिया से बात की। हम फिलहाल अलग टीमों को नहीं देख रहे हैं। जिस समय (कोविड-19) में हम रह रहे हैं, हमें सभी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने की जरूरत है। ( Dravid spoke for the first time ) https://twitter.com/BCCI/status/1460517669598154759?s=20 also read: एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद Akhilesh Yadav का तंज, कहा- फीता लखनऊ का और कैंची दिल्ली की…

रोहित पूर्णकालिक टी20 कप्तान के रूप में पहली बार करेंगे नेतृत्व

खिलाड़ियों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य इस समय सर्वोपरि है। इसलिए हम हर श्रृंखला में हर एक 'ऑल-फॉर्मेट' खिलाड़ी को खेलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।द्रविड़ ने जयपुर से एक वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा। भारत के निराशाजनक टी 20 विश्व कप 2021 को समाप्त करने के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज ने रवि शास्त्री से कार्यभार संभाला, जहां वे सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रहे। रोहित एक पूर्णकालिक टी20 कप्तान के रूप में पहली बार टी20 टीम का नेतृत्व करेंगे और विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद इस पद से हट जाएंगे।

बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली की भूमिका समान होगी: रोहित शर्मा

एक बल्लेबाज के रूप में विराट की भूमिका वही होगी जब वह टी20 टीम में वापसी करेंगे। वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी और टीम इंडिया के लिए मैच विजेता हैं। हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं या दूसरे इस पर निर्भर करता है कि हर बल्लेबाज की भूमिका अलग-अलग होती है। वह केवल टीम में ताकत जोड़ने जा रहे हैं। रोहित शर्मा ने कोहली के बारे में कहा, जिन्होंने टी 20 श्रृंखला के साथ-साथ कानपुर में पहले टेस्ट को याद करने का फैसला किया। कोच द्रविड़ ने अंडर-19 और भारत 'ए' स्तर पर अधिकांश युवा भारतीय क्रिकेटरों को तैयार करते हुए भारत के लिए सफलता का एक खाका तैयार किया है।

द्रविड़ का मंत्र खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें ( Dravid spoke for the first time )

सीनियर भारतीय टीम के बारे में उनके दृष्टिकोण के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, अगले कुछ वर्षों में तैयारियों में कोई कमी नहीं आने वाली है। फोकस 2022 टी20 वर्ल्ड कप 2023 में 50 ओवर के वर्ल्ड कप और फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर होगा। हम एक पक्ष के रूप में सुधार करना चाहते हैं और बेहतर होते रहना चाहते हैं। हर जगह आप कोच करते हैं, आप इसे उसी तरह नहीं कर सकते। मैंने अंडर-19 स्तर पर जो कुछ भी किया, वह हम यहां नहीं कर सकते। द्रविड़ ने कहा कि मेरा मंत्र है - 'खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें। ( Dravid spoke for the first time)
Published

और पढ़ें