T10 Cricket Olympic : T10 Cricket को ओलंपिक में शामिल करने के लिए डु प्लेसिस
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| T10 Cricket Olympic : T10 Cricket को ओलंपिक में शामिल करने के लिए डु प्लेसिस

T10 Cricket को ओलंपिक में शामिल करने के लिए डु प्लेसिस ने की सिफारिश, कहा- इसका आने वाला है समय…

T10 Cricket Olympic :

अबुधाबी | T10 Cricket Olympic : T20 World Cup के दौरान दुनियाभऱ में क्रिकेट की फिवर सर चढ़ कर बोल रहा है. वर्ल्ड कप के बाद T-10 का आयोजन भी किया जा रहा है जिसके लिए टीमों की घोषणा पहले ही कर दी गई थी. बता दें कि UAE में होने वाली इस प्रतियोगिता को ICC की भी मान्यता प्राप्त है. अब इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि T10 प्रारूप का भविष्य उज्जवल है और इसे ओलंपिक में भी खेला जा सकता है. उन्होंने कहा कि अब लोगों के पास पहले जैसा समय नहीं है इसलिए स्वभाविक है कि लोगों को खेल का छोटा प्रारूप ज्यादा पसंद आने लगा है.

T10 Cricket Olympic :

अबुधाबी टी10 लीग में पदार्पण करेंगे डु प्लेसिस

T10 Cricket Olympic : बता दें कि अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 19 नवंबर से चार दिसंबर तक जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाने वाली अबुधाबी टी10 लीग में पदार्पण करने को तैयार है. डु प्लेसिस ने वर्चुअल कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मैं लंबे समय तक तीनों प्रारूपों में खेल चुका हूं और मैं अब भी टी10 प्रारूप के प्रति आकर्षित होता हूं. मुझे लगता है कि मेरे जैसे खिलाड़ी इस तरह के टूर्नामेंट में खेलना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि T10 का भविष्य अच्छा दिख रहा है. यह ऐसा प्रारूप है जिसे ओलंपिक में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. T10 में लगने वाला कम समय भी दर्शकों को आकर्षित करता है. मुझे लगता है कि T10 बेहतर से बेहतर ही होता जायेगा .

इसे भी पढें- इस खिलाड़ी के लिए हरभजन ने सेलेक्टर्स को सरेआम कहा- शर्म करो

क्रिकेट को शामिल करने के लिए होगी पेशकश

T10 Cricket Olympic : साल के शुरू में ICC ने पुष्टि की थी कि वह 2028 लास एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की पेशकश करेगा. नये प्रारूपों के बारे में इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा कि मुझे लगता है कि जब आप एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में खेलते हो तो इस दौरान यह सिर्फ आपके खेल की समझ ही होती है. उन्होंने कहा कि आपको सिर्फ ‘ब्लूप्रिंट’ के बारे में सोचने की जरूरत होती है जिससे आपको निरंतर नतीजे मिलते रहेंगे. डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब जीता था.

इसे भी पढें-छठ पूजा पर जागी दिल्ली सरकार, रस्सियों से यमुना से झाग निकालने के लिए 15 नावें लगाईं, आप और भाजपा में बना राजनीतिक मुद्दा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस बने पेरेंट्स, अचानक नन्हा सदस्य आने से फैंस हैरान, 2018 में हुई थी शादी
प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस बने पेरेंट्स, अचानक नन्हा सदस्य आने से फैंस हैरान, 2018 में हुई थी शादी