nayaindia डुनेडिन टी20 : गुप्टिल की आतिशी पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया -
खेल समाचार| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

डुनेडिन टी20 : गुप्टिल की आतिशी पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

डुनेडिन। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (97) की शानदार अर्धशतकीय पारी तथा मिशेल सेंटनर (4/31) की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने यहां यूनीवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को आज चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुप्टिल के 50 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्के की मदद से 97 रन तथा कप्तान केन विलियम्सन के 35 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 53 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में आठ विकेट पर 215 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 37 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 78 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। गुप्टिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने टिम सेफर्ट का विकेट महज 20 के स्कोर पर गंवा दिया। सेंटनर को केन रिचर्डसन ने आउट किया। उन्होंने तीन रन बनाए।

इसके बाद गुप्टिल और विलियम्सन ने पारी को संभाला और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड की पारी में जेम्स नीशम 16 गेंदों पर एक चौके और छह छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रिचर्डसन ने तीन विकेट, डेनियल सैम्स, झाई रिचर्डसन और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी में जोश फिलिप ने 45, सैम्स ने 41, मैथ्यू वेड ने 24 और कप्तान आरोन फिंच ने 12 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से सेंटनर के अलावा नीशम ने दो विकेट, टिम साउदी ने एक विकेट और ईश सोढ़ी ने एक विकेट लिया। पहले टी20 में भी न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। दोनों टीमों के बीच तीन मार्च को वेलिंगटन में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागवत ने किया मस्जिद का दौरा, तो इमाम संगठन प्रमुख ने उन्हें बता दिया ‘राष्ट्रपिता’ (Watch Video)
भागवत ने किया मस्जिद का दौरा, तो इमाम संगठन प्रमुख ने उन्हें बता दिया ‘राष्ट्रपिता’ (Watch Video)