nayaindia भावुक विदाई: Veteran player ने सभी क्रिकेट प्रारूपों से की संन्यास की घोषणा
खेल समाचार

भावुक विदाई: Veteran player ने सभी क्रिकेट प्रारूपों से की संन्यास की घोषणा

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: India Today

भारतीय Veteran player ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट करते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी हैं। और महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज के रिटायरमेंट की घोषणा पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के मशहूर नोट से मिलती-जुलती नजर आ रही हैं। जो दोनों क्रिकेटरों के बीच का मजबूत रिश्ते को दर्शाता हैं। और इस प्लेयर ने इंस्टाग्राम पर अपने करियर की तस्वीरों का एक मार्मिक स्लाइड शो शेयर किया हैं। जिसके बैकग्राउंड में किशोर कुमार का एक गाना भी बज रहा था।

केदार जाधव ने सोमवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे अपने संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा की मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद। 3:00 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर मान लें। और उनकी घोषणा के शब्द 15 अगस्त, 2020 को धोनी की आश्चर्यजनक रिटायरमेंट पोस्ट के लगभग समान थे। और धोनी ने भी इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में भारत के लिए अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच के ठीक एक साल बाद इंस्टाग्राम पर दो लाइन लिखते हुए अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी।

धोनी ने अपने पसंदीदा गाने मैं पल दो पल का शायर हूं पर आधारित एक करियर फोटो स्लाइड शो को साझा करते हुए लिखा था। की आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और शाम 19:29 बजे से मुझे रिटायर्ड समझिए।

केदार जाधव ने अपने पुरे करियर में भारत के लिए 2014 से 2020 तक 73 वनडे और 9 टी20 मैच खेले। साथ ही उन्होंने 42.09 की औसत और 101.06 की स्ट्राइक रेट से 1389 वनडे रन बनाए हैं। जिसमें उनके दो शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। और उन्होंने अपनी अंशकालिक स्पिन गेंदबाजी से वनडे में 27 विकेट भी लिए व सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने छह पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 122 रन बनाए हैं।

39 वर्ष के जाधव ने धोनी के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी बल्लेबाजी कौशल के साथ ही बहुमूल्य ऑफ स्पिन गेंदबाजी में भी योगदान दिया। और केदार जाधव 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थे।

यह भी पढ़ें :- 

केदार जाधव ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

T20 WC के बीच धाकड़ बल्लेबाज ने धोनी के अंदाज में लिया संन्यास

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें