nayaindia इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को दिया 312 रन का लक्ष्य - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज को दिया 312 रन का लक्ष्य

मैनचेस्टर। इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम दिन आज अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 129 रन पर घोषित कर वेस्ट इंडीज के सामने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत के लिए 312 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

वेस्ट इंडीज पहला टेस्ट चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन पर घोषित की थी। वेस्ट इंडीज ने पहली पारी में 287 रन बनाये थे।

इंग्लैंड ने अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया और दूसरी पारी 19 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर घोषित की। दुनिया के दूसरे नंबर के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने नाबाद 78 रन बनाये। इंग्लैंड ने आज 11 ओवर में 92 रन जोड़े जिसमें स्टोक्स का योगदान 62 रन था।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में कल जोस बटलर खाता खोले बिना आउट हुए थे जबकि जैक क्राउली 11 रन बनाकर आउट हुए थे। दोनों बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज केमार रोच ने बोल्ड किया था। स्टोक्स ने 16 और कप्तान जो रुट ने आठ रन से पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने तेज गति से रन बटोरने की कोशिश की ताकि विंडीज के सामने मुश्किल लक्ष्य रख सकें। रुट 33 गेंदों में 22 रन बनाकर टीम के 90 के स्कोर पर रन आउट हुए। स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए मात्र 57 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन ठोके। ओली पोप सात गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 + seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू गिरफ्तार