nayaindia Jonny Bairstow Cricketer of the Year जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर
खेल समाचार| नया इंडिया| Jonny Bairstow Cricketer of the Year जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

Jonny Bairstow wants to play all formats of the game for 'as long as possible'.

लंदन। जानी बेयरस्टो (Jani Bairstow) को इस साल टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में शानदार प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड (England) का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है और इस पुरस्कार के लिए उन्हें बॉब विलिस ट्रॉफी (Bob Willis Trophy) मिली है। यह पुरस्कार इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (Female or Male) को इंग्लैंड के क्रिकेट राइटर्स क्लब (CWC) की तरफ से वोटिंग (Voting) के बाद मिलता है। सभी क्रिकेट लेखक इस अवॉर्ड के लिए वोट करते हैं। गोल्फ क्लब (Golf Club) में फिसलने के कारण फिलहाल बेयरस्टो (Bairstow) इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) से लंबे समय के लिए बाहर हैं। बेयरस्टो के पैर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है और वह कम से कम इस साल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

केंट (Kent) और ओवल इंविसिबल्स (Oval Invisibles) के युवा खिलाड़ी जॉर्डन कॉक्स (Jordan Cox) को साल के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का अवॉर्ड (Award) मिला है, वहीं इंग्लैंड महिला टीम (England Women Team) की उपकप्तान नताली शिवर (Natalie Shiver) को महिला क्रिकेट अवॉर्ड (Women’s Cricket Award) मिला है। 17 साल की महिला ऑलराउंडर फ्ऱेया केंप (Freya Kemp) को साल के उदीयमान क्रिकेटर का अवॉर्ड मिला है, वहीं हैंपशायर (Hampshire) के कीथ बार्कर (Keith Barker) को साल का सर्वश्रेष्ठ काउंटी क्रिकेटर चुना गया है। जॉश प्राइस (Josh Price) साल के सर्वश्रेष्ठ विकलांग क्रिकेटर (Best Disabled Cricketer) बने हैं। चोटिल होने से पहले बेयरस्टो करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे और उन्होंने इस सीजन में छह टेस्ट शतक लगाए थे। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर होने के बाद उनकी वापसी की अभी कोई तारीख निश्चित नहीं है। माना जा रहा है कि वह आगामी पाकिस्तान (Pakistan), दक्षिण अफ्रिका (South Africa), न्यूजीलैंड (New Zealand) और बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरों से भी चूकेंगे। साल के सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर चुने गए कॉक्स को पाकिस्तान दौरे पर गए इंग्लैंड के टी20 दल में जगह मिली थी।

हालांकि उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला। कॉक्स इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा मेरा खेल सभी तरह के क्रिकेट के लिए अनुकूल है। टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) सर्वोच्च होता है और मेरा इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना सर्वोच्च सपना है। वहीं 17 साल की केंप स्कूल होने के कारण इस पुरस्कार समारोह में उपस्थित नहीं हो पाईं। इससे पहले एक और युवा महिला क्रिकेटर ऐलिस कैप्सी (Alice Capsi) ने पिछले साल यह खिताब जीता था। तब कैप्सी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में अर्धशतक लगाने वाली दूसरी सबसे युवा महिला इंग्लिश क्रिकेटर बनी थीं। इस साल हुए वनडे विश्व कप में दो शतक लगाने वाली शिवर को सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का सम्मान मिला। उन्होंने जून में दक्षिण अफ्रिका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट शतक (Test Century) भी लगाया था। क्रिकेट में बेहतरीन योगदान के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) को पीटर स्मिथ अवॉर्ड (Peter Smith Award) मिला। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात चुनाव का सस्पेंस
गुजरात चुनाव का सस्पेंस