nayaindia England T20 Champion in Defeating Pakistan by 5 Wicket इंग्लैंड बना टी-20 का विश्व चैंपियन
बूढ़ा पहाड़
खेल समाचार| नया इंडिया| England T20 Champion in Defeating Pakistan by 5 Wicket इंग्लैंड बना टी-20 का विश्व चैंपियन

इंग्लैंड बना टी-20 का विश्व चैंपियन

Ben Stokes

मेलबर्न। इंग्लैंड की टीम का शानदार प्रदर्शन टी-20 विश्व कप के फाइनल में भी जारी रहा। सेमी फाइनल में भारत को हराने के बाद इंग्लैंड की टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया है। इस तरह इंग्लैंड टी-20 का नया विश्व चैंपियन बना है। वह पहले से ही एक दिवसीय क्रिकेट का विश्व चैंपियन है। वेस्टइंडीज के बाद वह दूसरा देश बन गया है, जिसने दो बार टी-20 की विश्व चैंपियनशिप जीती है।

बहरहाल, इंग्लैंड ने रविवार को टी-20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सधी ही हुए बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में नाबाद 52 रन की पारी खेली। उनके दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान की ओर से दिए गए 138 रन के लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल किया। कप्तान जोस बटलर ने 17 गेंदों में 26 बनाए।

इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने में इंग्लैंड ने पांच विकेट गंवाए, हारिस रऊफ ने दो और अफरीदी, शादाब और वसीम ने एक एक विकेट हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बनाए थे। इसमें शान मसूद ने 28 गेंद पर 38 रन और कप्तान बाबर ने 28 गेंद पर 32 रन बनाए थे। शादाब खान ने 14 गेंद पर 20 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से सैम करेन ने तीन विकेट  और आदिल रशीद ने दो  विकेट लिए, क्रिस जॉर्डन के खाते में भी दो विकेट आए।

इससे पहले बारिश की वजह से बेहद अनिश्चितता के बीच मैच शुरू हुआ। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। सेमी फाइनल में भी उन्होंने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी भारत को दी थी। बहरहाल, इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज सैम करन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का जवान घायल
बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का जवान घायल