nayaindia England टीम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ Test Series से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

England टीम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ Test Series से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

लंदन | इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट के चलते न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अगले महीने दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज (domestic Test series) से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसकी पुष्टि की है। ईसीबी (ECB) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, इंग्लैंड (England) और ससेक्स की मेडिकल टीमें अब मार्गदर्शन करेंगी और आर्चर अपनी कोहनी की चोट के प्रबंधन को आगे बढ़ाने के लिए इस सप्ताहांत में एक चिकित्सा सलाहकार का रुख करेंगे।

उल्लेखनीय है कि आर्चर ने काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए क्रिकेट (Cricket) में वापसी थी और पहली पारी में केंट के दो विकेट भी चटकाए थे, हालांकि उन्होंने मुकाबले के आखिरी दो दिनों में गेंदबाजी नहीं की थी। दाहिनी कोहनी में दर्द के चलते वह केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप के हालिया मुकाबले में दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक पाए थे।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan : Vaccine नहीं तो सिलेंडर नहीं! LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स का ऐलान, 21 मई से सिलेंडर की डिलीवरी बंद!

भारत (India) में मार्च में टी-20 श्रृंखला के बाद से हाथ और कोहनी की चोट की समस्या के कारण कुछ समय तक क्रिकेट से बाहर रहने वाले इस 26 वर्षीय तेज गेंदबाज के लिए यह एक और झटका है। उन्होंने इसी महीने के अंत में अपने हाथ की सर्जरी कराई थी। उनकी उंगली में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें लंबे समय तक कोहनी की चोट के प्रबंधन के कारण पूरे आईपीएल (IPL) से अपना नाम वापस लेना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें – Telangana के छात्र ने Isolation का निकाला नया तरीका, गांव में नहीं मिली जगह तो पेड़ पर बिताए 11 दिन

इसे भी पढ़ें – World Test Championship : डब्ल्यूटीसी फाइनल और टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम लंदन पहुंची

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर
जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर