nayaindia इंग्लैंड की मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

इंग्लैंड की मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

लंदन। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की आफ स्पिनर लौरा मार्श ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। 33 साल की मार्श ने पिछले साल दिसंबर में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था और अब उन्होंने हर तरह की क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है, जिसके पीछे प्रमुख कारण द हंड्रेड क्रिकेट लीग का स्थगित होना है।

मार्श ने ट्विटर पर कहा, मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। इस साल द हंड्रेड प्रतियोगिता के रद्द होने के बाद मुझे लगता है कि संन्यास लेने का सही समय है। मैं उन सभी टीमों और संगठनों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहती हूं, जिनके लिए मैंने प्रतिनिधित्व किया है।

उन्होंने कहा, ” मैं एक खिलाड़ी के रूप में मेरे विकास में निभाई भूमिका के लिए केंट और ससेक्स दोनों की बहुत आभारी हूं। सरे स्टार्स, सिडनी सिक्सर्स, एनएसडब्ल्यू ब्रेकर्स और ओटागो स्पार्क्‍स का भी धन्यवाद। हर टीम ने मुझे एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने का मौका दिया और मैं वर्षों से कुछ आजीवन दोस्त और यादें बनाने के लिए भाग्यशाली हूं।

मार्श ने 2006 में टेस्ट क्रिकेट से एक तेज गेंदबाज के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी, लेकिन बाद में वह आफ स्पिनर बन गई।

वह 2009 और 2017 में महिला विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थीं। इसके अलावा वह 2009 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का हिस्सा भी रह चुकी हैं। मार्श ने इंग्लैंड के लिए नौ टेस्ट, 103 वनडे और 67 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सभी प्रारूपों में मिलाकर 217 विकेट हासिल की हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मिस्र या भारत की धरोहर, कट्टरपंथ से नुक़सान
मिस्र या भारत की धरोहर, कट्टरपंथ से नुक़सान