nayaindia Indian Cricket BCCI SA : 'ओमिक्रॉन' भी नहीं रोक पाएगा टीम इंडिया का कारवां...
खेल समाचार| नया इंडिया| Indian Cricket BCCI SA : 'ओमिक्रॉन' भी नहीं रोक पाएगा टीम इंडिया का कारवां...

‘ओमिक्रॉन’ भी नहीं रोक पाएगा टीम इंडिया का कारवां, Ind Vs SA को लेकर हुई घोषणा…

Indian Cricket

नई दिल्ली | Indian Cricket BCCI SA : कई दिनों से मीडिया में खबर चल रही थी कि कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद भारत का दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द किया जा सकता है. ऐसे में अब इन खबरों को विराम मिल गया है . अब इस सबंंध में BCCI ने आधिकारिक तौर पर बयान दे दिया है. बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम अफ्रीकी महाद्वीप के दक्षिणी हिस्से में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. BCCI ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दोनों ने शनिवार को इस संबंध में समझौता होने की बात कही है. बताया गया है कि भारतीय टीम मूल रूप से निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक इस महीने के अंत में दक्षिण अफ्रीका जाएगी और यहां तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी. इसमें से पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा. चार टी-20 मैचों को हालांकि अगले साल के लिए पुनर्निर्धारित किया जाएगा.

मैचों का आयोजन स्थल होंगे बायोबबल आवंटित

Indian Cricket BCCI SA : BCCI ने बताया है कि ये मैच लॉजिस्टिक व्यवस्था में कुछ समायोजन के साथ होगा. जिसमें भारतीय टीम के आगमन का समय भी शामिल है. इसे एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भी इस बयान में पुष्टि की है. कहा है कि मैचों का आयोजन स्थलों का आवंटन बायो-बबल को देखते हुए होगा. दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड अगले 48 घंटों में आयोजन स्थलों की पुष्टि करेगा. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक CEO फोलेत्सी मोसेकी ने एक बयान में कहा कि मैं इस दौरे को हकीकत में बदलने के लिए अथक परिश्रम करने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नेतृत्व और BCCI के नेतृत्व दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं. इतने अनिश्चित समय में भी दोनों बोर्डों ने उम्मीद की रोशनी को जीवित रखा और हमें यह भरोसा दिलाया कि यह दौरा सच में होगा.

इसे भी पढें-Rajasthan के दो दिवसीय दौरे पर आज जैसलमेर पहुंचेंगे Amit Shah, सीमावर्ती इलाकों का करेंगे निरीक्षण

BCCI के सचिव जय शाह ने भी की पुष्टि

Indian Cricket BCCI SA : फोलेत्सी मोसेकी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकाई टीम भारत से भिड़ती है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी की हम दर्शकों के लिए एक अच्छा खेल पेश करें. बता दें कि इसके पहले शनिवार सुबह BCCI के सचिव जय शाह ने कोलकाता में इस दौरे की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि BCCI ने CSA को इसके लिए हामी भऱ दी है.

इसे भी पढें-मयंक ने बताया शतक का राज, सुनील गावस्कर ने दी ये खास सलाह

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine − four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व आईएएस समेत चार के खिलाफ आरोप पत्र दायर
पूर्व आईएएस समेत चार के खिलाफ आरोप पत्र दायर