nayaindia expensive player kl rahul :विराट कोहली और एमएस धोनी से ज्यादा कमाएंगे
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| expensive player kl rahul :विराट कोहली और एमएस धोनी से ज्यादा कमाएंगे

IPL 2022: आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने केएल राहुल, विराट कोहली और एमएस धोनी से ज्यादा कमाएंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ ने शुक्रवार 21 जनवरी को आईपीएल 2022 सीज़न के लिए आगामी मेगा नीलामी से पहले आधिकारिक तौर पर अपने ड्राफ्ट पिक्स का नाम दिया। आरपीएसजी समूह के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 17 करोड़ रुपये में, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपये में और अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया। वे 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली मेगा नीलामी में अपनी बाकी टीम बनाएंगे। ( expensive player kl rahul ) 

also read: यूपी में भाजपा का सुपर शनिवार! वोटिंग से पहले पूरी ताकत झोंकने की तैयारी, शाह-नड्डा के साथ योगी करेंगे डोर टू डोर कैंपेन

एम एस धोनी से भी निकले आगे 

विशेष रूप से, सौदे का मतलब है कि राहुल अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्हें 2018 में रॉयल चैलेंजर्स द्वारा 17 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया गया था। हालाँकि, कोहली को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले आरसीबी द्वारा 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है, जिसका अर्थ है कि राहुल वर्तमान में आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं और वह सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से भी अधिक कमाएंगे, जिन्हें 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। 29 वर्षीय राहुल 2018 के बाद से आईपीएल में सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। सलामी बल्लेबाज ने पिछले दो सत्रों में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया, लेकिन वह एक बदलाव चाहते थे और बाद में प्रबंधन द्वारा उन्हें छोड़ दिया गया।

एंडी फ्लावर लखनऊ फ्रेंचाइजी के कोच ( expensive player kl rahul )

इसके अलावा, राहुल, जिन्होंने अब तक आईपीएल में 94 मैच खेले हैं और 41 से अधिक की औसत से उनके नाम 3,273 रन हैं, लखनऊ फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे, जबकि भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम के मेंटर के रूप में काम करेंगे। एंडी फ्लावर को पहले ही लखनऊ फ्रेंचाइजी का कोच बनाया जा चुका है, जो अगले महीने होने वाली मेगा नीलामी में 59.89 करोड़ रुपये के साथ प्रवेश करेगी। इस बीच, अहमदाबाद के मालिकों सीवीसी कैपिटल ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपये), राशिद खान (15 करोड़ रुपये) और शुभमन गिल (8 करोड़ रुपये) को अपनी टीम में चुना। मुंबई इंडियंस की ओर से रिलीज किए गए ऑलराउंडर हार्दिक भी इस आईपीएल सीजन में टीम की कमान संभालेंगे। ( expensive player kl rahul )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − thirteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र में चंद्रशेखर राव की रैली
महाराष्ट्र में चंद्रशेखर राव की रैली